बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bihar News: भीषण गर्मी में एयरपोर्ट पर परेशान हो रहे यात्री, सुविधाओं का घोर अभाव

बिहार में गर्मी का तांडव अप्रैल से ही जारी है. भीषण गर्मी में यात्री परेशान हैं. पटना एयरपोर्ट परिसर में यात्री स्टैंड में बैठने की जगह तो है लेकिन पंखा और पानी के इंतजाम नहीं हैं जिससे दूसरे जिले से आने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Apr 20, 2023, 2:48 PM IST

भीषण गर्मी में पटना एयरपोर्ट पर परेशान हो रहे यात्री
भीषण गर्मी में पटना एयरपोर्ट पर परेशान हो रहे यात्री

भीषण गर्मी में पटना एयरपोर्ट पर बदइंतजामी

पटना: बिहार की राजधानी पटना एयरपोर्ट से 52 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा है. प्रतिदिन हजारों यात्री पटना एयरपोर्ट से सफर कर अन्य शहरों को जाते हैं. ऐसे में अन्य जिलों से आनेवाले यात्री विमान के समय से पहले एयरपोर्ट पहुंचते हैं और इंतजार करते हैं. ऐसे में यहां यात्री सुविधा का घोर अभाव है. अन्य जिलों से यात्री भीषण गर्मी से काफी परेशान दिखते हैं परिसर में वेटिंग के लिए जो जगह है उसमें पंखे की व्यवस्था भी नहीं है. इस भीषण गर्मी में हवाई यात्री और उनके परिजन परेशान हैं.

ये भी पढ़ें- Heat Wave Alert : बिहार के कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट, 5वीं तक स्कूल बंद, जानिए हीटवेव से कब मिलेगी राहत



पटना एयरपोर्ट पर सुविधाओं का अभाव: पटना एयरपोर्ट पर मुजफ्फरपुर से मुंबई जाने को आए सुजीत गुप्ता ने कहा की पटना एयरपोर्ट पर यात्री सुविधा का घोर अभाव है. यहां कुर्सी तो मिला लेकिन पंखा नहीं है. काफी गर्मी है दिक्कत हो रही है. ठंडे पानी की व्यवस्था नहीं है. वहीं शिवहर से आए मोहम्मद बिलाल ने कहा की हम रोजा में है. अपने बेटे को छोड़ने एयरपोर्ट आए हैं. यहां कोई सुविधा नहीं है. कम से कम हवा की सुविधा होनी चाहिए. पंखा रहता तो राहत मिलती. लेकिन इस गर्मी में एक तो हम रोजा में है ऊपर से गर्मी में भी यहां पंखा नहीं है.

यात्रियों ने खोली बदइंतजामी की पोल: वहीं मुंबई से आए विष्णु का कहना है कि हम व्यापार के सिलसिले में यहां आते जाते रहते हैं, लेकिन जब तक बाहर बैठकर इंतजार करते हैं तो काफी दिक्कत होती है. कोई सुविधा बाहरी परिसर में नहीं है. मेरा प्लेन लेट है जिस वजह से हम इंतजार कर रहें हैं. यहां पंखा तो है नहीं. पता नहीं पटना एयरपोर्ट के अधिकारी इस पर ध्यान नहीं देते हैं. उन्हे यात्री सुविधा का ख्याल रखना चाहिए.

एयरपोर्ट अथॉरिटी का नहीं मिला जवाब: कुल मिलाकर देखें तो पटना एयरपोर्ट पर इस भीषण गर्मी से बचाव को लेकर एयरपोर्ट के बाहरी परिसर में यात्री या परिजन का बैठने का इंतजाम तो है, लेकिन पंखा नहीं होने के कारण, ठंडे पेयजल की व्यवस्था नहीं होने के चलते यात्री परेशान हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी इसको लेकर किसी भी तरह के जवाब देने से परहेज करते नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details