बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः बढ़ाई जा रही है ट्रेनों की संख्या, यात्रियों को होगी सहूलियत

कोहरे के कारण रद्द की गई 2 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 17 जनवरी से शुरू किया जाएगा. ठंड के कारण जयनगर-अमृतसर और सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल ट्रेन का परिचालन रद्द किया गया था.

By

Published : Jan 9, 2021, 7:47 PM IST

patna
patna

पटनाःकोरोना काल और लॉकडाउन में ट्रेनों के पहिए थम गए थे. अनलॉक प्रक्रिया के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू तो हुआ, लेकिन संख्या कम होने की वजह से यात्रियों की काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी. पूर्व मध्य रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है. इससे यात्रियों को काफी सहूलियत हो रही है और रेलवे की आय में भी बढोतरी हो रही है.

कोविड-19 के मानकों का करना होगा पालन
पूर्व मध्य रेल के कई स्पेशल ट्रेनों की घोषणा से उत्तर बिहार और अलग-अलग रूटों पर यात्रियों को रोजाना इसका सीधा फायदा होने वाला है. इसी कड़ी में 13 जनवरी से 31 मार्च तक पाटलिपुत्र और गोरखपुर के बीच स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू होने जा रहा है. प्रत्येक सोमवार, बुधवार, गुरूवार, शुक्रवार और रविवार को सप्ताह में 5 दिन यह स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. इन गाड़ियों में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे, इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा.

देखें रिपोर्ट
  • गोरखपुर पाटलिपुत्र विशेष गाड़ी का परिचालन 13 जनवरी से 31 मार्च तक कर दिया गया है.
  • अप एंड डाउन दोनों तरफ से ट्रेनों का परिचालन होगा.
  • सहरसा रूट पर भी ट्रेनों की परिचालन होगा. यहां 31 जनवरी से 7 जोड़ी मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.
  • यह स्पेशल ट्रेन पटना, पाटलिपुत्र, सोनपुर, रक्सौल, दरभंगा और सहरसा तक चलेंगी.
    ट्रेनों का टाइम टेबल

रद्द ट्रेनों का परिचालन शुरू
बता दें कि कोहरे के कारण रद्द की गई 2 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 17 जनवरी से शुरू किया जाएगा. ठंड के कारण जयनगर-अमृतसर और सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल ट्रेन का परिचालन रद्द किया गया था. इसका परिचालन फिर से शुरू किया जा रहा है. ट्रेनों की संख्या बढ़ने से यात्रियों में काफी खुशी है. उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी नहीं होगी.

टाइम टेबल

ABOUT THE AUTHOR

...view details