बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में बस सेवा शुरू होने से पटना एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को मिली राहत

लॉकडाउन में जहां लोगों का रोजगार छिन गया, वहीं यात्रियों के जेबों पर भी इसका काफी असर पड़ा है. राज्य में बस सेवा फिर से शुरू होने के बाद लोगों को राहत मिली है.

By

Published : Aug 26, 2020, 5:12 PM IST

Updated : Sep 19, 2020, 11:16 AM IST

patna
patna

पटनाः कोरोना को लेकर लागू लॉकडाउन में पटना एयरपोर्ट से लगातार विमान का परिचालन हो रहा है. वहीं इस दौरान बस सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई थी. जिससे अन्य जिलों से पटना एयरपोर्ट तक आने वाले यात्रियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी. जिससे अब बस सेवाएं फिर से शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली है.

एयरपोर्ट पर यात्री

टैक्सी से यात्रा करने को मजबूर
दूसरे जिलों से एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों की जेब पर लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा था. बस सेवा उपलब्ध नहीं होने से लोग टैक्सी से यात्रा करने को मजबूर थे. जिससे घर तक पहुंचने में उन्हें ज्यादा किराया चुकाना पड़ रहा था. पूर्णिया निवासी मोहम्मद अशरफ ने बताया कि उन्हें बेंगलुरु जाना है. वे अपने घर से पटना एयरपोर्ट मात्र 500 रुपये में पहुंच गए.

देखें रिपोर्ट

कम किराए में लोग पहुंच रहे हैं एयरपोर्ट
मोहम्मद अशरफ ने बताया कि मेरे गांव के लोग इससे पहले टैक्सी से एयरपोर्ट आए थे तब उन्हें प्रति व्यक्ति दो हजार से ज्यादा रुपये देने पड़े थे. उन्होंने कहा कि बस सेवा बहाल होने से लोगों को काफी राहत मिली है. पूर्णिया से आए शमशाद ने कहा कि बस में किराया भी ज्यादा नहीं लिया जा रहा है और समय पर पहुंचा दिया जा रहा है.

बस सेवा

बस का परिचालन फिर से शुरू
बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 38 दिनों तक पूरे राज्य में बस का परिचालन बंद कर दिया गया था. अब सभी जिलों में बस का परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है. पटना एयरपोर्ट से बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन जाने वाली एयरपोर्ट एक्सप्रेस भी शुरू कर दी गई है. जिससे 50 रुपये में लोग अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच जाते हैं.

Last Updated : Sep 19, 2020, 11:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details