बिहार

bihar

Bihar Education Department: फरवरी और मार्च माह में भी होगी अभिभावक-शिक्षक संगोष्ठी का आयोजन

By

Published : Jan 27, 2023, 3:33 PM IST

Patna News पटना के सरकारी स्कूलों में पढ़े वाले कक्षा 6, 7 और 8 के बच्चों के अभिभावक के साथ अभिभावक-शिक्षक संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. ये संगोष्ठी का आयोजन जनवरी, फरवरी और मार्च माह में आयोजित की जाएगी. इसको लेकर निर्देश जारी किया गया है.

शिक्षा विभाग बिहार सरकार
शिक्षा विभाग बिहार सरकार

पटना:शिक्षा विभाग राजधानी पटना के सरकारी विद्यालयों में कक्षा 6 से लेकर 8 के छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के साथ अभिभावक-शिक्षक संगोष्ठी आयोजित करेगा (Parent Teacher Meeting In Patna). इस संदर्भ में प्राथमिक शिक्षा एवं समग्र शिक्षा पटना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी श्याम नंदन की तरफ से जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं विद्यालय निरीक्षक के लिए निर्देश जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- 18 के बदले 20 अक्टूबर को होगी टीचर पेरेंट्स मीटिंग, शिक्षा विभाग ने जारी किया संशोधित आदेश

अभिभावक-शिक्षक संगोष्ठी का आयोजन: निर्देश में स्पष्ट किया गया है कि दिसंबर माह में 9 तारीख को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में मिशन निपुण के सफल क्रियान्वयन एवं मार्गदर्शन के लिए गठित राज्य संचालन समिति की बैठक हुई थी. जिसमें यह निर्णय लिया गया था कि जनवरी, फरवरी और मार्च 2023 में कक्षा 6, 7 और 8 के छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के साथ अभिभावक-शिक्षक संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा.

पदाधिकारियों को दिया गया निर्देश: निर्देश में कहा गया है कि इस निर्णय के संदर्भ में निर्देश दिया जाता है कि 28 जनवरी को कक्षा 6, 25 फरवरी को कक्षा 7 और 25 मार्च को कक्षा आठ के छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के साथ अभिभावक शिक्षक संगोष्ठी का आयोजन तिथि, विषय और गतिविधि के अनुसार अपने-अपने प्रखंड अंचल में करना सुनिश्चित करें.

पहले भी हो चुका शिक्षक-अभिभावक मीटिंग:बता दें कि इससे पहले भी शिक्षा विभाग द्वारा अभिभावक शिक्षक मीटिंग का आयोजन करवाया गया था. शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई सूचना के मुताबिक इस पेरेंट्स मीटिंग का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों और छात्रों के बीच संबंध को बेहतर बनाना और पढ़ाई से संबंधित जानकारी हासिल करना है. ताकि वैसी सूचनाएं भी विभाग के संज्ञान में आ सके और विभाग उसे बेहतर तरीसे से इप्लीमेंट कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details