बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पप्पू यादव ने कहा- 'अखिलेश बाबू आपसे न हो पाएगा, मुझे जेल से बाहर आने दो'

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने यूपी के बीजेपी सरकार पर तंज कसा है. इसके साथ ही उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा है. जाप प्रमुख पप्पू यादव ने कहा कि 'अखिलेश बाबू आपसे न हो पाएगा, मुझे जेल से बाहर आने दो'.

By

Published : Jul 9, 2021, 1:36 PM IST

pappu-yadav
अखिलेश और पप्पू यादाव

पटना/लखनऊःउत्तर प्रदेश में चल रहे ब्लॉक प्रमुख चुनाव की सरगर्मी अब यूपी से निकलकर दूसरे राज्यों तक पहुंच गई है. बिहार की जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन के दिन हुई हिंसा और झड़प को देखते हुए पप्पू यादव ने ट्वीट कर अखिलेश यादव से कहा है कि 'अखिलेश बाबू आपसे न हो पाएगा.'

यह भी पढ़ें:बड़ी खबर: जगदानंद सिंह ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

बता दें कि गुरुवार को यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर प्रत्याशियों का नामांकन था. इस चुनाव में कई सीटों पर बीजेपी और सपा समर्थित प्रत्याशियों की सीधी लड़ाई है. ऐसे में नामांकन के दिन कई जिलों में जमकर हिंसा देखने को मिली. कहीं बम चले तो कहीं फायरिंग की घटना सामने आई. यही नहीं कई जगहों पर विरोधी उम्मीदवार के पर्चे भी छीनकर फाड़ दिए गए. महिलाओं के साथ अभद्रता का वीडियो भी वायरल हुआ. प्रदेश में इस तरह से चुनाव लेकर हुई हिंसा का चारों तरफ आलोचना हो रही है.

पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'बाबू अखिलेश यादव जी, आप से न हो पाएगा, उन्होंने कहा कि मेरे पास इतनी बड़ी पार्टी और संसाधन होता तो सरकार का होश ठिकाने लगा देता. ट्वीट में पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री योगी को ढोंगी और शासन को दुःशासन कहकर भी संबोधित किया. आगे पप्पू यादव ने लिखा कि एक बहन का बीच सड़क पर चीरहरण हुआ और आप आराम से बैठे हो. जेल से निकलता हूं, जेल से छूटकर आऊंगा तो अपनी पार्टी आउटसोर्ट कर देना मैं मजा चखाऊंगा.'

ये भी पढ़ें:ललन सिंह ने उपेन्द्र कुशवाहा से की मुलाकात, चर्चाओं का बाजार गर्म

बता दें कि यूपी में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव बीजेपी और समाजावादी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गया है. अपने प्रत्याशी जिताने के लिए पार्टी के नेता और कार्यकर्ता राजनीति की चारों विधाओं साम, दाम, दंड और भेद का प्रयोग कर रहे हैं. यही वजह है कि कई जिलों में दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता और नेता आमने-सामने आ गए हैं. कहीं बीजेपी की गाड़ी पर पथराव करने का आरोप सपा पर लगा तो कहीं समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी का पर्चा छीनने, महिला प्रस्तावक व उम्मीदवार से दुर्व्यहार करने का आरोप बीजेपी पर लगाया.

गुरुवार का दिन हिंसक झड़प, फायरिंग, बमबाजी की खबरों के नाम रहा. जिसके चलते समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर सत्ता के संरक्षण में गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details