बिहार

bihar

STET अभ्यर्थियों के समर्थन में उतरे पप्पू यादव, सड़क पर सब्जी बेचकर किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 14, 2022, 5:25 PM IST

STET अभ्यर्थी पिछले 9 दिनों से मेरिट लिस्ट में धांधली का आरोप लगाकर गर्दनीबाग में राज्य सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन प्रदर्शन (Protest Of STET Passed Candidate In Patna) कर रहे हैं. आज अभ्यर्थियों ने जाप सुप्रीमो पूप्प यादव के साथ सड़क पर खड़े होकर सब्जी बेचा और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. पढ़ें पूरी खबर....

STET अभ्यर्थियों के साथ पप्पू यादव ने बेचा सब्जी
STET अभ्यर्थियों के साथ पप्पू यादव ने बेचा सब्जी

पटना: मेरिट लिस्ट में धांधली का आरोप लगाकर पिछले 9 दिनों से पटना के गर्दनीबाग में STET अभ्यर्थी धरने पर बैठे हैं. मंगलवार को जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव अभ्यर्थियों के समर्थन में धरनास्थल पर पहुंचे और उनके साथ सब्जी बेचकर विरोध (JAP Supremo Pappu Yadav Selling Vegetable) जताया. इस दौरान जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि 80 हजार युवकों का भविष्य अधर में लटक हुआ है.

यह भी पढ़ें:STET परीक्षा उतीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों का धरना जारी, मेरिट के आधार पर नियोजन की सरकार से कर रहे हैं मांग


मेरिट लिस्ट में धांधली का आरोप: दरअसल, 2019 के सैकड़ों एसटीईटी अभ्यर्थियों के द्वारा अंक के आधार पर 30675 मेरिट अभ्यर्थियों के नियोजन की मांग को लेकर लगातार नौ दिनों से गर्दनीबाग धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है. प्रदर्शन कर रहे हैं एसटीइटी अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट में धांधली का आरोप लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव एसटीइटी अभ्यर्थियों के समर्थन में गर्दनीबाग धरनास्थल पहुंचे और सड़क पर सब्जी बेचकर अपना समर्थन अभ्यर्थियों को दिया.

राज्य में रोजगार के अवसर नहीं:इस दौरान पप्पू यादव ने कहा है कि बिहार सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर देश में और राज्य में रोजगार खत्म कर दिया है. इसी का नतीजा है कि आज सैकड़ों युवा नियोजन की मांग को लेकर बीच सड़क पर सब्जी बेचने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में एसटीइटी की प्रतियोगिता परीक्षा ली गई और इस प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जो वैकेंसी सेक्रेटरी ने निकाली थी, उसकी जानकारी मंत्री को नहीं थी.जब इस प्रतियोगिता परीक्षा को हजारों युवकों ने दे दिया तो जब मंत्री ने आदेश जारी किए.

लेकिन मंत्री के आदेश को विभाग के सेक्रेटरी ने नहीं माना. मंत्री और सेक्रेटरी के बीच आपसी समन्वय ठीक ना होने के कारण बिहार के कुल 80000 छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल साइट पर ट्वीट कर हर साल 10 लाख रोजगार देने की बातें कही है. इस पर कटाक्ष करते हुए पप्पू यादव ने कहा है कि दुनिया में इतना बड़ा झूठा और इतना बड़ा फरेबी इंसान आज तक नहीं देखा. सत्ता पर काबिज होने के 8 साल के बाद और लॉकडाउन से लेकर आज तक देश में 32 करोड़ युवाओं के रोजगार छीन गए और अब 10 लाख नौकरी देने का वादा कर रहे हैं. आखिरकार इस बार किसके कहने पर वह इतना बड़ा जुमला दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें-शिक्षक नियोजन पर सरकार के कदम से अभ्यर्थी खुश, कहा- अधिसूचना जारी नहीं हुई तो फिर उठाएंगे कदम

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details