बिहार

bihar

By

Published : Jun 18, 2022, 3:40 PM IST

Updated : Jun 18, 2022, 4:24 PM IST

ETV Bharat / state

Bihar Bandh: पप्पू यादव अग्निवीरों के लिए खुद की पेंशन छोड़ने के लिए तैयार

केन्द्र सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ देशभर में उग्र प्रदर्शन (Agnipath Scheme Protest) किया जा रहा है. आज चौथे दिन भी प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है. राजधानी पटना में पूर्व सांसद और जाप पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ( Jaap Supremo Pappu Yadav) ने डाकबंगला चौराहे पर अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया. पढ़ें पूरी खबर...

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ पप्पू यादव ने किया प्रदर्शन
अग्निपथ स्कीम के खिलाफ पप्पू यादव ने किया प्रदर्शन

पटना: राजधानी पटना में जाप पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ अग्निपथ स्कीम योजना के विरोध में (Pappu Yadav Protest Against Agnipath Scheme) सड़क पर उतर गए हैं. वे डाकबंगला चौराहे को घेरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके समर्थकों ने जबरन दुकानें बंद करा दी है. प्रदर्शन के दौरान पप्पू यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे छात्रों के समर्थन में हैं. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना किसी भी तरीके से छात्रों के हित में नहीं है. उन्होंने कहा कि वह इस गारंटी पर अपनी पेंशन छोड़ने के लिए तैयार हैं कि यह देश के सैनिकों को दी जाएगी.



यह भी पढ़ें:अग्निपथ विरोध : बिहार में स्कूल बस को रोका, भूख-प्यास और डर से रोते रहे बच्चे

समर्थकों ने बंद कराई दुकानें: प्रदर्शन के दौरान जाप कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और डाकबंगला चौराहे पर दुकानों को जबरन बंद (Protest Against Agnipath Scheme In Patna) कराया गया. जिसका विरोध पुलिसकर्मियों ने किया तो समर्थकों के साथ हल्की नोकझोंक भी हुई है. प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता जुटे है. जिस वजह से यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है.


"आपने कहा कि 16 करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देंगे लेकिन नहीं दिया. क्या ये जुमलेबाजी नहीं है क्या? कोरोना में क्या हुआ, यह सबको पता है. पहले मजदूरों को मारा, किसानों को मारा और अब छात्रों को मार रहे हैं. इससे पहले जो जवान सैनिक बने, क्या वे देश के लिए जान नहीं दिए क्या? अग्निनपथ योजना कही से भी छात्रों के हित में नहीं है"- पप्पू यादव, अध्यक्ष, जाप पार्टी

समर्थन में उतरी महिलाएं :पप्पू यादव के साथ बंद का समर्थन करने कई महिलाएं भी शामिल हुईं. लेकिन महिलाओं को यह भी नहीं पता है कि आज किस वजह से बंद का आवाहन किया गया है. उनका कहना है कि पप्पू यादव ने बुलाया है तो हम चले आए हैं. महिलाओं का कहना है कि महंगाई बढ़ गई है. हमारा भरण पोषण नहीं हो रहा है. दाल चावल से लेकर सभी चीज के दाम बढ़ गए हैं. जिस वजह से वह बंद का समर्थन करने आई हैं.

यह भी पढ़ें:Agnipath Scheme Protest Live: बिहार में कई ट्रेनें आग के हवाले, पुलिस जवान को उपद्रवियों ने मारी गोली

Last Updated : Jun 18, 2022, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details