बिहार

bihar

By

Published : Jan 6, 2020, 10:39 AM IST

ETV Bharat / state

JAP संरक्षक पप्पू यादव ने झारखंड के CM हेमंत सोरेन से की मुलाकात

झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत के बाद हेमंत सोरेन ने विपक्ष के सभी नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में आने का आमंत्रण दिया था. लेकिन वे समारोह में भाग नहीं ले सके थे. जिसके बाद पप्पू यादव ने ट्वीट कर हेमंत सोरेन को शुभकामनाएं दी थी.

पप्पू यादव झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की मुलाकात
पप्पू यादव झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की मुलाकात

रांची: जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने रविवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. पप्पू यादव ने रांची में हेमंत सोरेन के आवास पर जाकर उन्हें झारखंड विधानसभा में जीत और नए साल की बधाई दी. इस मुलाकात को पप्पू यादव ने एक औपचारिक मुलाकात बताया है.

जीत के बाद जारी है बधाईयों का सिलसिला
झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत मिलने के बाद महागठबंधन की ओर से हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया. हेमंत सोरेन ने झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लिया. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष की ताकत की झलक देखने को मिली थी. रांची में उत्तर से दक्षिण और पूरब तक के नेता शामिल हुए थे. जिनमें राहुल गांधी, डीएमके अध्यक्ष स्टालिन, तेजस्वी यादव, शरद यादव और पं. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शामिल थी. उनके शपथ ग्रहण समारोह के दिन जाप नेता शामिल नहीं हो पाए थे. जिसके बाद रविवार को उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर जीत की बधाई दी.

समारोह में भाग नहीं ले पाए थे जाप संरक्षक
बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत के बाद हेमंत सोरेन ने विपक्ष के सभी नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में आने का आमंत्रण दिया था. लेकिन वे समारोह में भाग नहीं ले सके थे. जिसके बाद पप्पू यादव ने ट्वीट कर हेमंत सोरेन को शुभकामनाएं दी थी. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा था कि बिरसा मुंडा जी के विचारों से ओतप्रोत सरकार के लिए हेमंत सोरेन को बधाईयां. NRC-NPR के खिलाफ आंदोलन के कारण इस कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाया. झारखंड के नवउदय के लिए हेमंत सोरेन को शुभकामनाएं.

झारखंड में बनी है महागठबंधन की सरकार
गौरतलब है कि झारखंड में JMM-CONG-RJD गठबंधन की सरकार बनी है. जिसमें हेमंत सोरेन को सीएम बनाया गया है. इस विधानसभा चुनाव में JMM को 30, कांग्रेस को 16 और राजद को 1 सीट पर सफलता मिली थी. जबकि बीजेपी मात्र 25 सीटों पर सिमट गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details