बिहार

bihar

'MP और राजस्थान से बिहार में हो रही दाल की सप्लाई, नहीं होगी खाद्दान्न की कमी'

By

Published : Mar 30, 2020, 6:31 PM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉक डाउन का ऐलान किया गया है. वहीं इसको लेकर राज्य सरकार ने कहा है कि खाद्यान्न की कमी नहीं होने दी जाएगी.

pankaj pal
pankaj pal

पटना: राज्य में खाद्यान्न के सामानों की कमी को पूरा करने में राज्य सरकार लगातार जुटी हुई है. केंद्रीय खाद्य मंत्रालय ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार को कई निर्देश दिए. खाद्य आपूर्ति सचिव पंकज पाल ने बताया कि राज्य में जल्द ही आटे और दाल की समस्या समाप्त कर ली जाएगी. उन्होंने कहा कि तमाम मिलों में अगले 24 घंटों में पर्याप्त मात्रा में गेहूं पहुंचा दिए जा रहे हैं. एफसीआई से गेहूं लिया गया है.

नेफेड के माध्यम से खरीद सकते हैं दाल
पंकज पाल ने कहा कि राज्य में दाल की कमी की पूर्ति के लिए मध्यप्रदेश और राजस्थान से दाल की गाड़ियां आनी शुरू हो गई है. नेफेड के माध्यम से भी दाल व्यवसाय दाल की सीधे खरीद कर सकते हैं. जो लोग रजिस्टर्ड नहीं हो वह 1 दिन में रजिस्ट्रेशन करवाकर दाल की खरीद नेफेड के माध्यम से भी सीधे कर सकते हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:लॉक डाउन: सुपर-30 के आनंद कुमार ने लगाई ऑनलाइन क्लास

खाद्यान्न सामग्रियों की नहीं होगी कमी
खाद आपूर्ति सचिव पंकज पाल ने बताया कि राज्य में किसी भी स्थिति में खाद्यान्न सामग्रियों की कमी नहीं होने दी जाएगी. वहीं अनाजों की कालाबाजारी करने वाले पर भी सरकार पूरी तरह सख्त है. उन्होंने कहा कि बड़े शहरों में दूध की होम डिलीवरी शुरू कर दी गई है. इसके लिए कॉमफेड को पूरी जिम्मेवारी सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details