बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, सभी हॉस्टलों को 24 घंटे के अंदर खाली करने का आदेश जारी

पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने सभी छात्रावासों को बंद करने का आदेश जारी किया है. कोरोना के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए एहतियातन ये कदम उठाए जा रहे हैं.

By

Published : Mar 17, 2020, 1:39 PM IST

Updated : Mar 17, 2020, 1:50 PM IST

छात्रावास हुए बंद
छात्रावास हुए बंद

पटना:कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार तत्पर है. पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने मंगलवार को सरकारी छात्रावासों को तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक के लिए बंद करने के आदेश जारी किए हैं. जिला प्रशासन की ओर से आदेश जारी होते ही पटना विश्वविद्यालय ने भी सभी छात्रावासों में नोटिस भेज दिया है. नोटिस के जरिए हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को 24 घंटे के अंदर हॉस्टल खाली करने के आदेश दिया गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

कोरोना को रोकने के लिए लिया गया फैसला

डीएम कुमार रवि के मुताबिक छात्रावासों में रह रहे छात्र-छात्राओं को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने ये कदम उठाए हैं. जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने सभी सरकारी और प्राइवेट हॉस्टलों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश के साथ-साथ विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों को भी तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी किया. इन महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मियों को अपने संस्थान के कार्य में उपस्थित रहने के आदेश दिया गया है. इस दौरान शिक्षण संस्थानों में सभी प्रकार के सामूहिक गतिविधियों के आयोजन पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

बिहार में कोरोना अपडेट

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में अलर्ट जारी है. भारत में कोरोना वायरस से अबतक 3 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कोरोना संक्रमण का खौफ बिहार में भी लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में अब तक 278 लोगों को निगरानी में रखा गया है. ये आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

Last Updated : Mar 17, 2020, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details