बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'टीका उत्सव' पर विपक्ष ने उठाए सवाल, कहा- मौत पर कैसे मनाएं उत्सव, PM मोदी दें जवाब

बिहार में विपक्ष ने टीका उत्सव पर सवाल खडें किए हैं. विपक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा है कि कोरोना से लोगों की मौत हो रही है, जरूरतमंदों को टीका नहीं मिल रहा है. ऐसे में कोई कैसे उत्सव मना सकता हैं.

By

Published : Apr 12, 2021, 5:00 PM IST

Teeka Utsav
Teeka Utsav

पटना: विपक्ष ने टीका उत्सव पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि देशभर में संक्रमण की वजह से लोगों की मौत हो रही है. ऐसे में हम उत्सव कैसे बनाएं. लगातार हो रही मौतों पर पीएम मोदी को जवाब देना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः बिहार में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं, सियासत न करे विपक्ष: माधव आनंद

मौत पर उत्सव मनाने की परंपरा नहीं
कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा, 'देश भर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है और लोगों की मौत हो रही है. कोरोना का टीका मिल नहीं रहा है. ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी उत्सव मनाने की बात करते हैं. विपदा की घड़ी में वह उत्सव मनाने की बात कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि पीएम कभी लोगों से घंटी बजाने को कहते हैं तो कभी दीप जलाने को. अब जब लोगों की मौत हो रही है. तो वे उत्सव मनाने को कह रहे हैं. हमारे देश में मौत पर उत्सव मनाने की परंपरा नहीं है.

असफलता पर उत्सव मनाने की हो रही है बात
राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, 'देश में पहली बार असफलता पर उत्सव मनाने की बात हो रही है. कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों की जान जा रही है, तो ऐसे में कोई उत्सव कैसे मनाए? कोरोना से लड़ने के लिए सरकार के पास कोई ब्लूप्रिंट नहीं है. अस्पतालों में बेड की कमी हो रही है, लोगों को टीका नहीं मिल रहा है. ऐसे में हम उत्सव कैसे बना सकते हैं.

बता दें कि देशभर में कोरोना टीकाकरण का अभियान जारी है. इस अभियान को गति देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की थी कि 11 से 14 अप्रैल को 'टीका उत्सव' के रूप में मनाएं. इस दौरान 45 से ऊपर उम्र वाले अधिक से अधिक लोगों को टीका के लिए प्रेरित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details