बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'कोरोना और बाढ़ पर ध्यान नहीं दे रही सरकार, वर्चुअल रैली छोड़ जनता का रखे ख्याल'

बिहार चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ दल अपनी तैयारी पूरी होने का दावा कर रहे हैं. जदयू और बीजेपी ससमय चुनाव कराने के हिमायती दिख रहे हैं. इसको लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार निशाना साध रही हैं.

By

Published : Jul 19, 2020, 8:23 PM IST

बिहार चुनाव
बिहार चुपटना से अरविंद राठौर की रिपोर्ट नाव

पटना:बिहार में इन दिनों कोरोना के साथ-साथ बाढ़ का कहर बरप रहा है. कोरोना के लिए सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटी हुई है. लेकिन बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए अभी तक एक भी राहत एवं बचाव केंद्र न खोले गए हैं. कोरोना टेस्ट को लेकर भी विपक्ष कई लगातार सरकार को घेर रहा है. विपक्ष सत्ताधारी दलों की वर्चुअल रैली को लेकर लगातार बयानबाजी कर रहा है.

बिहार में विधानसभा चुनाव होने को हैं, जिसके लिए जदयू और बीजेपी वर्चुअल रैली के माध्यम से अपनी तैयारियां पूरी कर रहे हैं. दोनों दलों के नेता लगातार इस बात की तस्दीक करते नजर आ रहे हैं कि उनकी पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. माने समय से चुनाव कराए जाएं. दूसरी ओर विपक्ष की इसके पक्ष में नहीं है. विपक्ष ने इलेक्शन कमीशन से चुनाव टालने की मांग की है और वर्चुअल रैली पर समीक्षा करने का ज्ञापन भी सौंपा है.

पटना से अरविंद राठौर की रिपोर्ट

वर्चुअल रैली छोड़ जनता की करें चिंता- हम
इस बाबत, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विजय यादव ने कहा कि एनडीए नेताओं के पास पैसा है. वर्चुअल रैली करें या डिजिटल रैली करें. लेकिन इन सभी के बीच सरकार को जनता उनके लिए रैली करनी चाहिए, जो कोरोना संक्रमण और बाढ़ से मर रहे हैं. उनके बचाने के लिए पहले सरकार को व्यवस्था करनी चाहिए. लेकिन सरकार तो सिर्फ दावा कर रही है, उनके लिए कुछ भी नहीं कर रही है.

प्रवक्ता विजय यादव, हम प्रवक्ता

सरकार को सिर्फ चुनाव की चिंता- आरजेडी
वहीं, आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा बिहार सरकार डिजिटल और वर्चुअल रैली में व्यस्त है. बिहार की आधी आबादी बाढ़ में परेशान है. अनेकों लोग बाढ़ में बह गए हैं और सरकार को इसकी चिंता नहीं है. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि दूसरी तरफ संपूर्ण बिहार में कोरोना संक्रमण विस्फोटक का रूप ले चुका है. हर दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है लेकिन सरकार कान में रुई लगा कर लोगों की आवाज नही सुन रही है. सरकार के लोग सिर्फ चुनाव की चिंता कर रहे हैं

मृत्युंजय तिवारी, आरजेडी प्रवक्ता

लोगों को दिग्भ्रमित कर रही सरकार- कांग्रेस
कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि संक्रमण और बाढ़ को लेकर राज्य में संकट है, तो हमें नहीं लगता कि चुनाव होना चाहिए. लेकिन भारतीय जनता पार्टी या फिर जदयू बिहार की जनता की चिंता नहीं कर रही है. सरकार में बैठे मंत्री वर्चुअल माध्यम से लोगों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं.

राजेश राठौर, कांग्रेस प्रवक्ता

बीजेपी संक्रमण के बीच लगातार डिजिटल माध्यम से 'जन संवाद' कार्यक्रम का आयोजन कर रही थी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद बीजेपी ने अपना ये कार्यक्रम स्थगित कर दिया. लेकिन जदयू इस संक्रमण काल के दौरान भी लगातार लोगों से जुड़ रही है. इस मेगा डिजिटल रैली कर रही है, जिसमें जल संसाधन मंत्री संजय झा, ऊर्जा मंत्री, बिजेंदर यादव, आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, सहित कई विभाग के मंत्री शामिल हो रहे हैं. इसको लेकर विपक्ष लगातार निशाना साध रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details