बिहार

bihar

बिहार में लाखों लोगों के पास है फर्जी राशन कार्ड : कांग्रेस

By

Published : Jul 16, 2019, 10:08 PM IST

कांग्रेस की विधान पार्षद प्रेमचंद का कहना है कि राशन कार्ड से राशन का बहुत बड़ा घोटाला हो रहा है. जिसे, सरकार रोक पाने में विफल साबित हो रही है.

विधान पार्षदों का बयान

पटना:बिहार विधान परिषद में मंगलावर को कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने आरोप लगाया कि बिहार में लाखों फर्जी राशन कार्ड हैं. उन्होंने सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. प्रेमचंद ने कहा है कि लाखों लोग फर्जी राशन कार्ड के जरिए राशन उठाते हैं.

कांग्रेस पार्षद ने आरोप लगाया है कि अभी तक बिहार में खाद्य आयोग नहीं बना है. खाद्य सतर्कता आयोग को कोई अता-पता नहीं है. उसको लेकर मंत्री मदन सहनी ने सदन में जवाब भी दिया.

विधान पार्षदों का बयान

घोटाले का लगाया आरोप
कांग्रेस की विधान पार्षद प्रेमचंद का कहना है कि उनके जवाब से वे संतुष्ट नहीं हैं. राशन कार्ड से राशन का बहुत बड़ा घोटाला हो रहा है. जिसे, सरकार रोक पाने में विफल साबित हो रही है. इसपर सत्ता पक्ष के विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी ने पलटवार किया है.

JDU का पलटवार
गुलाम रसूल बलियावी ने कहा है कि कि ऐसा कुछ नहीं है. मंत्री ने सदन में जवाब दे दिया है. अगर ऐसा कुछ है तो दो-चार फर्जी राशनकार्ड दिखलाकर सदन में सबूत रखें. सरकार उसपर निश्चित तौर से कार्रवाई करेगी. उन्होंने विपक्ष पर तंज कसा है कि कुछ भी गलत बयानबाजी करना विपक्ष की आदत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details