बिहार

bihar

झारखंड में JDU के चुनाव लड़ने के फैसले पर विपक्ष का तंज, बीजेपी की होगी यह 'बी' टीम

By

Published : Nov 7, 2019, 2:09 PM IST

जेडीयू को झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने पर विपक्ष ने कहा है कि वो सिर्फ बीजेपी को फायदा पहुंचना चाहती है. जेडीयू वहां की जनता को सिर्फ गुमराह कर रही है.

पटना

पटना: जेडीयू झारखंड विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है. इसको लेकर बिहार की राजनीति गरमा गई है. विपक्षी एनडीए गठबंधन को लेकर चुटकी लेना शुरू कर दिया है. विपक्ष का आरोप है कि झारखंड में जेडीयू बीजेपी की बी टीम बनकर काम कर रही है.

आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा कि जेडीयू झारखंड में सिर्फ कमल खिलाने के लिए ही वहां चुनाव लड़ रही है. बीजेपी को लाभ हो, इसके लिए जेडीयू चुनाव लड़ने का फैसला किया है. जेडीयू के इस फैसला पर कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि नीतीश कुमार सिर्फ सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसा कर रहे हैं. वहां वो बीजेपी की बी टीम बन कर काम कर रहे हैं.

विपक्ष का जेडीयू पर आरोप

'जनता को गुमराह कर रही है'
'हम प्रवक्ता'विजय यादव ने कहा है कि जेडीयू को झारखंड में कितनी सीट आएगी, यह मुद्दा नहीं है. जेडीयू किस मुद्दे पर झारखंड में चुनाव लड़ेगी? बिहार जैसा ही झारखंड का हाल है. क्या नीतीश कुमार रघुवर सरकार की नीतियों का आलोचना करेंगे? वहां जेडीयू जनता को गुमराह कर रही है. जेडीयू वहां सिर्फ वोट काटने और बीजेपी को जीताने के लिए जा रही है.

कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर

झारखंड में बदला जेडीयू का चिन्ह
बता दें कि चुनाव आयोग ने झारखंड में विधानसभा चुनाव कराने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. जेडीयू ने झारखंड में चुनाव लड़ने का फैसला किया है. लेकिन वहां जेडीयू का चुनाव चिन्ह बदल गया है. इससे झारखंड की राजनीतिक समीकरण बदलता दिख रहा है. बहरहाल चुनाव परिणाम के बाद ही वहां की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details