बिहार

bihar

चुनाव आयोग की गाइडलाइन पर राजनीतिक दलों में मतभेद, जानें सभी पार्टियों की राय

By

Published : Aug 24, 2020, 10:30 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन को लेकर राजनीतिक दलों के बीच काफी मतभेद है. कुछ दल चुनाव आयोग के गाइडलाइन की तारीफ कर रहे हैं. वहीं कुछ दल इस पर आपत्ति जता रहे हैं. वीआईपी पार्टी के उपाध्यक्ष और मुख्य प्रवक्ता राजीव मिश्रा ने कहा कि हम लोगों ने चुनाव आयोग से मिलकर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ढाई सौ लोगों पर एक बूथ की मांग की थी.

पटना
पटना

पटना:बिहार में विधानसभा चुनाव का आयोजन होना है. वहीं इसी क्रम में कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी कर दिया है. गाइडलाइन को लेकर काफी मतभेदों के बीच राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुट गए हैं. राजद, बीजेपी और हम जहां चुनाव को लेकर चुनाव आयोग से सहमत है, तो वहीं लोजपा ने इस दौरान मतदान को लेकर अपनी आपत्ति जाहिर की है.

आरजेडी प्रवक्ता भाई विरेंद्र

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन को लेकर राजनीतिक दलों के बीच काफी मतभेद है. कुछ दल चुनाव आयोग के गाइडलाइन की तारीफ कर रहे हैं. वहीं कुछ दल इस पर आपत्ति जता रहे हैं. वीआईपी पार्टी के उपाध्यक्ष और मुख्य प्रवक्ता राजीव मिश्रा ने कहा कि हम लोगों ने चुनाव आयोग से मिलकर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ढाई सौ लोगों पर एक बूथ की मांग की थी. उन्होंने कहा कि नया गाइडलाइन प्रैक्टिकल नहीं है. बावजूद इसके हम लोग चुनाव के लिए तैयार हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार'
राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई विरेंद्र ने कहा कि हम लोगों ने जिन मुद्दों पर चिंता व्यक्त की थी, उसे आयोग में मान लिया है. इसके बाद पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि चुनाव आयोग की पहल प्रशंसनीय है. हम उसका स्वागत करते हैं. चुनाव के लिए इससे बेहतर इंतजाम नहीं हो सकता है. वहीं भाजपा ने भी चुनाव आयोग के गाइडलाइन का स्वागत करते हुए कहा कि हम चुनाव आयोग के गाइडलाइन के मुताबिक क्षेत्र में जाएंगे और कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करेंगे.

हम प्रवक्ता दानिश रिजवान

'लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता'
वहीं लोजपा प्रवक्ता श्रवण कुमार ने कहा कि पार्टी का मानना है कि बाढ़ और कोरोना संकट में चुनाव आयोजन उचित नहीं है. मेरी पार्टी का स्टैंड है कि पहले लोगों के जानमाल की रक्षा हो. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए रैली सभा और सम्मेलन असंभव सा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details