बिहार

bihar

कोरोना के बीच चुनाव पर संशय की स्थिति बरकरार, जानिए कौन-क्या कहते हैं?

By

Published : Jul 6, 2020, 10:55 PM IST

कोरोना संक्रमण की मौजूदगी में बिहार विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. महागठबंधन के नेता एक तरफ चुनाव नहीं कराने की सलाह दे रहे हैं. तो वहीं सत्ता पक्ष चुनाव आयोग के पाले में गेंद फेंक रहा है.

पटना
पटना

पटना:कोरोना महामारी के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज होती जा रही है. साथ ही महामारी भी अपना पांव तेजी गति से फैलाता जा रहा है. ऐसे में विधानसभा चुनाव को लेकर सवाल उठना शुरू हो गया है. चुनाव निर्धारित अवधि में हो या ना हो आयोग द्वारा संशय की स्थिति बनी हुई है. बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच महागठबंधन नेता चुनाव नहीं करवाने के पक्ष में हैं.

जिंदगी से बड़ा चुनाव नहीं- सदानंद सिंह
हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता विधान पार्षद संतोष सुमन ने कहा कि ऐसी स्थिति में विधानसभा चुनाव को टाल देना चाहिए. इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि कोरोना खतरनाक स्थिति में जा रहा है. ऐसे में सभी दल बैठकर विचार करें, क्योंकि जिंदगी से बड़ा चुनाव कभी नहीं हो सकता.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट



'एनडीए नेता सत्ता के लिए आतुर'
आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई विरेन्द्र ने कहा कि आरजेडी नहीं चाहती कि संक्रमण काल में लोगो की जिंदगी जोखिम में डालकर चुनाव हो. वहीं, एनडीए नेता सता के लिए इतने आतुर हैं कि संक्रमण काल में भी चुनाव करवाना चाहते हैं. वहीं, बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग को ही क्षेत्राधिकार है. चुनाव आयोग के निर्देश पर ही कोई कार्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details