बिहार

bihar

ETV Bharat / state

... तो बिहार में नीतीश के पलटी मारने को कैसे देख रही पटना की जनता? जानें आम लोगों का रिएक्शन

बिहार में राजनीतिक संकट (Political Crisis In Bihar) की स्थित आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा सौंपते हुए महागठबंधन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. बिहार में पल-पल बदलते सियासी तस्वीर को लेकर आम लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Aug 9, 2022, 10:53 PM IST

पटना:बिहार में जदयू और बीजेपी के बीच गठबंधन टूट गया (JDU and BJP alliance broke in Bihar) है. सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. इस मामले को लेकर ईटीवी भारत की टीम ने राजधानी पटना में रहने वाले आम लोगों से उनकी राय ली.

ये भी पढ़ें-बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश, कल शाम 4 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

सियासी संकट पर आम लोगों की प्रतिक्रियाएं: पटना के लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस कदम को काफी साहसिक कदम बताया. लोगों ने कहा कि जहां स्वाभिमान नहीं वहां रहना भी नहीं चाहिए. हालांकि, इस दौरान राजधानी पटना के कुछ लोगों ने कहा कि आने वाले दिनों में नीतीश कुमार को बीजेपी से अलग होने का खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा. पढ़िये वर्तमान राजनीति पर पटना के लोगों की प्रतिक्रिया.

"मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी से अलग होकर एक अच्छी पहल की है. बिहार में एनडीए के शासनकाल में अपराध चरम पर पहुंच गया था और मुख्यमंत्री ने गलत रास्ते पर चलने वाले लोगों के साथ न चलने का फैसला लेते हुए अपनी राह अलग कर ली है. यह काफी सराहनीय है. हालांकि अगर बिहार में जदयू और राजद की सरकार बनती है तो राजद को शुभकामनाएं हैं. तेजस्वी अपने पिता के नक्शे कदम पर न चलकर राजद को एक नए आयाम तक पहुंचाएं."- ज्योतिश्वर झा, राजा बाजार निवासी

"मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से गठबंधन तोड़ कर बहुत ही बड़ी गलती की है. आने वाले समय में उन्हें इसका खामियाजा भुगतना होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने हिसाब से सरकार चलाना चाहते हैं और जब उनके हिसाब से सरकार नहीं चली तो उन्होंने एनडीए से पलटी मार ली."- सुशील कुमार कनौजिया, कंकड़बाग निवासी

कदमकुंआ के लोगों ने नीतीश के फैसले की सराहना की: बिहार में एनडीए गठबंधन टूट जाने के बाद ईटीवी भारत की टीम जब पटना के कदमकुआं इलाके का रुख किया तो कदमकुआं इलाके के लोगों ने बताया की एनडीए और जदयू के इस टर्म के शासनकाल में बिहार में कोई काम नहीं हुआ. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से अलग होकर अच्छा काम किया है.

"मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से अलग होकर ठीक नहीं किया है. बार-बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता द्वारा दिए गए मैंडेट का अपमान करते हैं और अब आगामी चुनाव में जनता क्या सोचती है यह देखना दिलचस्प होगा."- राजू सिंह, लोहानीपुर निवासी

नीतीश ने लिया सही फैसला: पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र में कई वर्षों से अपनी दुकान चलाने वाले जगदीश कहते हैं कि "मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए का दामन इसलिए छोड़ा क्योंकि उन्हें वहां सम्मान नहीं मिल रहा था. बिहार में दो-दो उप मुख्यमंत्री एक मुख्यमंत्री पर दबाव बना रहे थे और कहीं ना कहीं इसको देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बेहतर फैसला लिया है."

ये भी पढ़ें-बोले तेजस्वी यादव- नीतीश कुमार ने निडर होकर फैसला लिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details