बिहार

bihar

ETV Bharat / state

BSEB ने इंटर में नामांकन के लिए की सीटों की घोषणा, जिलावार संख्या जारी

बोर्ड द्वारा विषयवार और जिलावार सीटों की संख्या अपलोड की गई है. इसमें किसी भी तरह की त्रुटी होने पर बोर्ड के इमेल पर आपत्ति दर्ज की जा सकती है.

By

Published : Apr 20, 2019, 8:28 AM IST

बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर

पटनाः स्कूलों और कॉलेजों में नामांकन के लिए सीटों की संख्या घोषित कर दी गई है. बिहार बोर्ड ने इंटर में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. राज्य भर के स्कूलों और कालेजों में ऑनलाइन नामांकन के लिए विषयवार सीटें निर्धारित हैं. सूबे के छात्र इन सीटों के मुताबिक अपने नामांकन के लिए आवेदन कर सकेंगे.

इस बार बत्तीस सौ स्कूल और कॉलेज मिलाकर कुल 15 लाख 65 हजार 812 सीटों पर नामांकन किया जाना है. इनमें सरकारी एवं गैर सरकारी, संबद्धता प्राप्त, एवं एफलिएटेड स्कूल शामिल है. सूबे के सभी इंटर स्कूलों में इस बार साइंस संकाय में 647194 सीटें, आर्ट्स संकाय में 685949, कामर्स संकाय में 231149 और कृषि में 1520 सीटें हैं.

फाइल वीडियो

बोर्ड की बेवसाइट पर जारी सीटें
इन सीटों पर राज्य भर के सभी छात्र-छात्राओं का नामांकन होना है, जिसको लेकर आवेदन बिहार बोर्ड के बेवसाइट www.ofssbihar.in पर किया जायेगा. बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट नामांकन को लेकर कॉलेज और स्कूलों की सूची को बेवसाइट पर अपलोड कर दिया है. ये सूची कॉलेज और स्कूल प्रशासन बोर्ड की बेवसाइट पर देख सकते हैं.

जिलावार सीटों की संख्या अपलोड
बोर्ड द्वारा विषयवार और जिलावार सीटों की संख्या अपलोड की गई है, बताया जाता है कि किसी कालेज एवं स्कूलों के संकाय में त्रूटी दिखती है, तो इसके लिए कॉलेज और स्कूल प्रशासन बोर्ड को जानकारी दे सकते हैं. ये अपनी आपत्ति 22 अप्रैल तक बोर्ड के इमेल bsebacademicdirector@ gmail.com पर कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details