बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: बिन कटे रुला रहा है प्याज, 80 रुपये किलो पहुंचे दाम

पटना वासियों को बिन कटे ही प्याज रुला रहा है. बीते दस दिनों में प्याज के दामों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. पटना में प्याज के रेट 80 रुपये प्रति केजी है.

By

Published : Nov 6, 2019, 10:44 PM IST

पटना से अरुण की रिपोर्ट

पटना: बीते दस दिनों में प्याज के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. राजधानी पटना की बात करे तो यहां प्याज 80 रुपये किलो बिक रहा है. इस बाबत ईटीवी भारत ने थोक विक्रेताओं और खरीददारों से बात की तो उन्होंने बताया कि प्याज बिन कटे ही रुला रहा है.

पूर्व में हुई बरसात के कारण प्याज की फसल पर असर पड़ा. दुकानदारों की माने तो महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में पानी से प्याज की फसलें खराब हो गईं. वहीं, स्टॉक न होने के कारण इसके दाम तेजी से बढ़ रहे हैं. थोक विक्रेता की माने तो प्याज खरीदने के लिए फुटकर विक्रेता कतरा रहे हैं. इसके पीछे की वजह ये है कि लोग जहां पहले पांच किलो प्याज खरीदते थे. अब प्याज के दाम सुनते ही पाव भर खरीदते हैं. इससे हमारी जेब भी हल्की हो रही है.

पटना से अरुण की रिपोर्ट

क्या बोले ग्राहक...
प्याज के दाम सुनते ही सब्जी मंडी पहुंचे ग्राहक अपने झोले का मुंह ढकते नजर आ रहे हैं. एक युवक ने बताया कि 80 रुपये किलो प्याज कौन खरीदेगा. हम तो स्वाद भर के लिए थोड़ा सा प्याज खरीद रहे हैं. निश्चित तौर पर प्याज के बढ़े दाम इसके बिन कटे ही रुला रहे हैं.

आम लोगों के पकवान में अब प्याज संभव नहीं लग रहा है क्योंकि लोग बाजार तो जाते हैं, झोला भर सब्जी लाने के लिए. लेकिन महगांई की मार ये झोला खाली रह जाता है. कुछ लोग सरकार पर अपना गुस्सा निकालते हुए नजर आ रहे हैं. देखना होगा कि बिहार समेत देश के अन्य राज्यों में प्याज के दाम कब गिरते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details