बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में मिला कोरोना का एक संदिग्ध मरीज, 9 दिन पहले दुबई से लौटा था भारत

पटना के मसौढ़ी में कोरोना का एक संदिग्ध मरीज मिला है. इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया. हालांकि, सूचना मिलने के बाद पटना मेडिकल विभाग की टीम ने संदिग्ध मरीज के घर को अपने कब्जे में लेते हुए उसके साथ-साथ उसके परिजनों को भी अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए ले गई.

By

Published : Mar 21, 2020, 4:55 PM IST

कोरोना संदिग्ध मरीज
कोरोना संदिग्ध मरीज

पटना: पूरे विश्व में दहशत मचा रहे कोरोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दिया है. हालांकि, अभी तक प्रदेश में एक भी कोरोना मामले की पुष्टि नहीं हुई है. ताजा मामला जिला अंतर्गत मसौढ़ी के करई गांव का है. यहां कोरोना का एक संदिग्ध मरीज मिला है. कोरोना संदिग्ध होने पर स्थानीय लोगों ने पटना मेडिकल विभाग को इसकी सूचना दी. इसके बाद मेडिकल टीम ने संदिग्ध मरीज के घर को अपने घेरे में लेते हुए मरीज समेत उसके परिजनों को अपने कब्जे में ले लिया.

मेडिकल टीम जांच के लिए ले गई अपने साथ
संदिग्ध मरीज मिलने की सूचना पर गांव में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि संदिग्ध मरीज मसौढ़ी थाना क्षेत्र के कराई गांव का निवासी है. वो 9 दिन पहले दुबई से लौटा था. पटना मेडिकल टीम ने मरीज के साथ-साथ उसके परिजनों को भी जांच के लिए अपने साथ ले गई है.

हाईअलर्ट पर है बिहार
गौरतलब है कि कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने एहतियातन पूरे बिहार को हाईअलर्ट पर रखा है. कोरोना मामले पर सीएम नीतीश कुमार खुद ही नजर बनाए हुए हैं. सीएम लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. इस वायरस से बचने के लिए सरकार लगातार एडवाइजरी जारी कर रही है. फिलहाल पूरे प्रदेश में एहतियात के तौर पर 31 मार्च तक सभी भीड़भाड़ वाली जगहों को बंद कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details