बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पोखर में पानी नहीं.. लेकिन जल निकासी के लिए बनी करोड़ों की योजना, अधिकारियों का 'खेला' पर पर्यटन मंत्री भी हैरान

बिहार में अधिकारियों को लूट की खुली छूट मिली हुई है. वैशाली में ऐसा ही कुछ देखने को मिला जहां सरकारी योजनाओं में अधिकारी धांधली करते पाए गए हैं. शिकायत मिलने के बाद पर्यटन मंत्री (Tourism Minister) हरकत में आ गए हैं. पढ़ें रिपोर्ट..

By

Published : Sep 30, 2021, 10:47 PM IST

raw
raw

पटना:सरकारी योजनाओं (Government Schemes) में किस तरीके से लूट होती है, उसकी बानगी वैशाली जिले में देखने को मिली. जहां तालाब में पानी है ही नहीं, लेकिन जल निकासी के लिए करोड़ों की योजना बन गई है. शिकायत मिलने के बाद पर्यटन मंत्री(Tourism Minister) हरकत में आ गए हैं.

ये भी पढ़ें-बंद हो रहा कांटी और बरौनी बिजली घर? ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने बताया

बिहार में सरकारी योजनाओं में किस तरीके से अधिकारी बंदरबांट कर रहे हैं, यह किसी से छुपा नहीं है. वैशाली जिले में पोखर से पानी निकालकर नहर में डालने के नाम पर 9 करोड़ की योजना बन गई, जबकि पोखर में पानी ही नहीं था. अधिकारियों के गड़बड़झाला की शिकायत पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद (Tourism Minister Narayan Prasad) के पास पहुंची. नारायण प्रसाद ने स्थल का निरीक्षण किया, तो चौका देने वाले तथ्य सामने आए.

देखें रिपोर्ट

पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि मुझे जब यह शिकायत मिली कि योजना में धांधली हो रही है, तो मैंने स्थल का निरीक्षण किया और जिस तालाब से पानी निकालने के नाम पर 9 करोड़ की योजना स्वीकृति के लिए भेजी गई थी, उस तालाब में पानी ही नहीं था.

ये भी पढ़ें-₹2000 दो, कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लो... राजधानी में सामने आया फर्जीवाड़ा

''मैंने तत्काल इस योजना पर रोक लगा दी है. महज एक करोड़ में बोरिंग के जरिए 5 किलोमीटर तक पानी पहुंचाया जा सकता है. मैंने फैसला लिया है कि अब किसी भी योजना को बगैर स्थल निरीक्षण के स्वीकृत नहीं करूंगा.''- नारायण प्रसाद, पर्यटन मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details