बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना का इलाज कर रहे अस्पतालों में अधिकारियों को किया गया नियुक्त

राज्य में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है. संक्रमण की रोकथाम और इसकी मॉनिटरिंग के लिए बिहार प्रशासनिक सेवा के 3 अधिकारी को अस्पतालों में प्रतिनियुक्त किया गया है.

By

Published : Jul 18, 2020, 9:54 AM IST

स्वास्थ्य विभाग
स्वास्थ्य विभाग

पटना: बिहार प्रशासनिक सेवा के तीन अधिकारियों को अलग-अलग अस्पतालों में नियुक्त किया गया. राज्य में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है. आलम ये है कि अब तक 23300 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. प्रतिदिन प्रदेश में हजार मरीज संक्रमित हो रहे हैं. संक्रमण की रोकथाम और इसकी मॉनिटरिंग के लिए बिहार प्रशासनिक सेवा के 3 अधिकारी को अस्पतालों में प्रतिनियुक्त किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार सुबोध कुमार को नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तैनात किया गया है. जबकि वसीम अहमद को पटना मेडिकल कॉलेज और सुधीर कुमार को एम्स पटना में प्रतिनियुक्त किया गया है. इन अधिकारियों का दायित्व होगा कि वे मरीजों को दी जाने वाली चिकित्सा सुविधा पर नजर रखें. इसके साथ ही वे अन्य अस्पताल से रेफर होकर आने वाले संक्रमित मरीजों को अस्पताल में किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो, इसकी मॉनिटरिंग भी करें.

स्वास्थ्य विभाग

प्रदेश में कोरोना का कहर
गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों में राज्य के भीतर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद अस्पताल प्रशासन के तरफ से मामले को नियंत्रित करने में कई तरह की कठिनाइयां आ रही हैं. सरकार इसकी गंभीरता को देखते हुए अब प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को अस्पतालों में नियुक्त कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details