बिहार

bihar

फर्जी कंपनी बनाकर लोगों से करता था ठगी, ओडिशा पुलिस ने पकड़ा

By

Published : May 21, 2022, 7:20 AM IST

डिजिटल कंपनी की आड़ में जालसाजी (Fraud under guise of digital company) करने वाले ठग को ओडिशा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. प्रिंस कुमार नाम का शख्स लोगों की रकम दोगुनी करने का लोगों को झांसा देता था. ठगी करने वाला नटवरलाल आखिरकार ओडिसा पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पढ़ें पूरी खबर...

फर्जी कंपनी ने लोगों को ठगा
फर्जी कंपनी ने लोगों को ठगा

भुवनेश्वर/पटना:ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offenses Wing of Odisha Police) ने एक पोंजी योजना कंपनी (ponzi scheme company) के मालिक को गिरफ्तार किया है जो कि एक डिजिटल कंपनी की आड़ मेंचल रही थी. ईओडब्ल्यू ने कहा कि उत्तर प्रदेश के वृन्दावन से चल रही इस कंपनी ने निवेश पर मुनाफा कमाने का लालच देकर ओडिशा के कई लोगों को ठगा.

ये भी पढ़ें: पटना से धरा गया ₹17 करोड़ की जालसाजी का आरोपी

राशि दोगुनी होने का झांसा:बिहार के मुजफ्फरपुर के निवासी और डिजिटल रिवोल्यूशन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड नामक कंपनी के मालिक प्रिंस कुमार पर लोगों को एक साल के भीतर निवेश की राशि दोगुनी होने का झांसा देने का आरोप है जबकि कंपनी कोई वास्तविक व्यवसाय नहीं कर रही थी कि वह निवेश से अधिक रकम लौटा सके.कंपनी के मालिक प्रिंस कुमार को मथुरा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के सामने पेश किया गया और उसे यहां मुकदमे की कार्रवाई के लिए लाया जा रहा है. एजेंसी ने कहा कि आरोपी के विरुद्ध आपराधिक धोखाधड़ी, ठगी, जालसाजी और आईटी कानून तथा अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

ठगी की रकम और अधिक होने का अनुमान:ईओडब्ल्यू ने कहा कि कंपनी ने जाली दस्तावेज बनाए और राज्य के लोगों से लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी की. कंपनी के निवेशकों में महाराष्ट्र, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के लोग शामिल थे इसलिए ठगी की रकम और अधिक होने का अनुमान है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details