बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अच्छी खबर: बिहार में कोरोना संक्रमितों से ज्यादा हुई संक्रमण-मुक्तों की संख्या

आंकड़ों के अनुसार राज्य में 10 जून तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 5,583 है. जबकि 2,934 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं. जो कुल संक्रमित व्यक्तियों का 52 प्रतिशत है.

By

Published : Jun 11, 2020, 11:01 PM IST

पटना
पटना

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण से राज्य के सभी 38 जिले प्रभावित हैं और कोरोना संक्रमितों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है. राहत की बात यह है कि इलाज के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है.

राज्य में अब संक्रमितों की संख्या से अधिक संकमण-मुक्त होकर घर लौट चुके लोगों की है. बिहार में स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बुधवार तक के आंकड़ों के हवाले बताते हुए कहा कि राज्य में 10 जून तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 5,583 है जबकि 2,934 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं जो कुल संक्रमित व्यक्तियों का 52 प्रतिशत है.

बिहार में कोरोना संक्रमण संबंधित डाटा- 1

'हालात पूरी तरह नियंत्रण में है'
उन्होंने कहा कि बुधवार तक राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2,614 है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह हालात के पूरी तरह नियंत्रण में होने का प्रतीक है.

अब सभी जिलों में होगी जांच की सुविधा
बता दें कि राज्य में पहला कोरोना मरीज 22 मार्च को सामने आया था. इसके बाद से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सरकार जांच की रफ्तार तेज करने पर जोर दे रही है. यही कारण है कि जांच की सुविधा अब सभी जिलों में होने वाली है.

बिहार में कोरोना संक्रमण संबंधित डाटा- 2

13 जून तक हो जाएगी जांच की व्यवस्था
स्वास्थ्य विभाग के सचिव कहते हैं, 'राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना की जांच 13 जून से होने लगेगी. अभी 32 जिलों में जांच हो रही है. शेष जिले सीतामढ़ी, वैशाली, अररिया, समस्तीपुर, शिवहर और शेखपुरा में 13 जून तक जांच की व्यवस्था हो जाएगी.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details