बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अनलॉक-1: पटना में रेस्टोरेंट्स में बढ़ी ग्राहकों की भीड़, निर्देशों का हो रहा पालन

रेस्टोरेंट पहुंचे ग्राहक अनुपम राज ने बताया कि वे 4 महीने बाद बाहर खाना खाने आए हैं. उन्होंने बताया कि यहां साफ-सफाई और सुरक्षा का विशेष ख्याल रखा जा रहा है.

By

Published : Jun 14, 2020, 12:12 PM IST

patna
patna

पटनाःअनलॉक 1 में मिली छूट में सभी होटल और रेस्टोरेंट आम जनों के लिए खुल गए हैं. ग्राहक भी अपने मनपसंद रेस्टोरेंट पहुंचने लगे हैं. इसे देखकर होटल और रेस्टोरेंट संचालकों के चेहरे खिल उठे हैं. साथ ही इन जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

तापमान जांच करके मिल रही इंट्री
होटल के मैनेजर विकास ने बताया कि ग्राहकों को निर्धारित दूरी पर बैठाया जा रहा है. उनसे मास्क लगाकर आने का आग्रह किया जा रहा है. गेट पर ग्राहकों को पूरी तरह सैनिटाइज करके तापमान जांच करके इंट्री करने दी जा रही है. साथ ही कटलरी और सीटों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि व्यापार धीरे-धीरे पटरी पर आ जाएगा.

रेस्टोरेंट में बढ़ी ग्राहकों की भीड़

गाइडलाइन का किया जा रहा पालन
रेस्टोरेंट पहुंचे ग्राहक अनुपम राज ने बताया कि वे 4 महीने बाद बाहर खाना खाने आए हैं. उन्होंने बताया कि यहां साफ सफाई और सुरक्षा का विशेष ख्याल रखा जा रहा है. अनुपम ने बताया कि यहां आने से पहले सुरक्षा को लेकर डर था. लेकिन रेस्टोरेंट में सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. जिससे यह डर खत्म हो गया है.

सीटों को सैनिटाइज करता स्टाफ

सामान्य हो रहा आम जन जीवन
वहीं, अन्य मैनेजर पंकज कुमार ने बताया कि पहले दिन काम थोड़ा कम ही है. लेकिन हमें विश्वास है कि अन्य बिजनेस की तरह हमारा काम भी पटरी पर आ जाएगा. उन्होंने बताया कि अभी स्टाफ भी कम है. धीरे-धीरे स्टाफ काम पर लौट रहे हैं. मैनेजर ने बताया कि सरकार की जारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आम जन जीवन सामान्य हो रहा है.

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लगाए गए स्टीकर

ABOUT THE AUTHOR

...view details