बिहार

bihar

By

Published : Apr 2, 2021, 10:14 AM IST

ETV Bharat / state

पटना जंक्शन पर हर रोज आते हैं हजारों यात्री, टेस्ट की संख्या बेहद कम

कोरोना के तेज संक्रमण दर ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इसे देखते हुए पटना जंक्शन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच शुरू कर दी गई है. पटना जंक्शन पर हर रोज हजारों यात्री उतरते हैं, लेकिन यहां होने वाली कोविड टेस्ट की संख्या का अनुपात काफी कम है.

यात्रियों की कोविड टेस्ट
यात्रियों की कोविड टेस्ट

पटनाःदेश में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर शुरू हो गया है. बिहार में भी हर रोज मिलने वाले कोरोना के नये मामलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है. तेज संक्रमण दर ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इसे देखते हुए पटना जंक्शन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच शुरू कर दी गई है.

पटना जंक्शन पर कोविड टेस्ट

महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की पटना जंक्शन पर कोविड-19 जांच की जा रही है. सबसे पहले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. इसके बाद जिनका तापमान सामान्य से ज्यादा मिल रहा है, उनकी कोविड टेस्ट की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः Corona Update : बिहार में फिर डराने लगा कोरोना, 488 नए मरीज मिले, पटना बन रहा हॉट स्पॉट

गुरुवार को मात्र 33 लोगों की हुई जांच
पटना जंक्शन पर जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा बनाये गए बूथ पर यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच की जाती है. कोविड टेस्ट के लिए लैब टेक्नीशियन तीन शिफ्ट में काम कर रहे हैं.

आरपीएफ की मदद से लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. गुरुवार को सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 7:00 बजे तक कुल 33 लोगों का कोविड टेस्ट किया गया. साथ ही लोगों से कोरोना को ध्यान में रखते हुए सतर्क रहने की अपील की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः 'ETV भारत के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री की आम लोगों से अपील, 45 साल से अधिक उम्र के लोग लें वैक्सीन'

होली के बाद बढ़े मामले
आपको बताते चलें कि पटना जंक्शन से रोज दर्जनों ट्रेनें गुजरती हैं. इन ट्रेनों से लगभग हजारों की संख्या में यात्री पटना पहुंचते हैं. ऐसे में सभी यात्रियों की जांच नहीं हो पाती है. पटना जंक्शन से होकर गुजरने वाली 09147 सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस, 02741 वास्कोडिगामा, 09271 बांद्रा-पटना स्पेशल ट्रेनें हैं, जो पटना जंक्शन से होकर गुजरती है.

वहीं पटना जंक्शन पर हर रोज महज 100 टेस्ट भी नहीं हो पाते हैं, जो चिंता का विषय है. आपको बताते चलें कि प्रदेश में होली के बाद कोरोना के मामले काफी बढ़े हैं. कोरोना के गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details