बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NTA Exam Notification : 23 अप्रैल नहीं अब 13 मई को होगी GAT-B और BET की परीक्षा, यहां देखें नोटिफिकेशन

23 अप्रैल को GAT-B और BET टेस्ट की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है. इस संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत परीक्षा का आयोजन जानने के लिए पढ़ें खबर-

By

Published : Apr 18, 2023, 9:13 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: आगामी 23 अप्रैल को आयोजित होने वाले ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट बायोटेक्नोलॉजी यानी (GAT-B) और बायोटेक्नोलॉजी एलिजिबिलिटी टेस्ट (BET) की तारीख में अब बदलाव कर दिया गया है. इस बारे में एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है.



ये भी पढ़ें-JEE Main 2023: 12वीं में है 75% से कम नंबर तो IIT-NIT में नहीं मिलेगा एडमिशन, पुराने नियमों की एंट्री


मंगलवार को जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रेजुएट एटीट्यूड बेस्ट बायोटेक्नोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी इलीजिबिलिटी टेस्ट, इन दोनों का ही आयोजन 23 अप्रैल की जगह अब 13 मई को होगा. इन दोनों परीक्षा के लिए एक ही तारीख का निर्धारण किया गया है. दोनों के टेस्ट के लिए तीन-तीन घंटे का वक्त मिलेगा. ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, बायोटेक्नोलॉजी की परीक्षा का आयोजन सुबह की पाली में सुबह नौ बजे से लेकर दिन में 12 बजे तक, जबकि बायोटेक्नोलॉजी इलिजीबिलिटी टेस्ट का आयोजन दिन में तीन बजे से लेकर शाम छह बजे तक आयोजित किया जाएगा.


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा यह भी जानकारी दी गई है कि सिटी इंटीमेशन स्लिप और एडमिट कार्ड तथा सेंटर ऑफ एग्जामिनेशन जल्द ही एनडीए की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही डीबीटी के आधिकारिक वेबसाइट https://dbt.nta.ac.in पर अपडेट कर दिए जाएंगे. एनटीए के द्वारा अभ्यर्थियों को यह भी सलाह दी गई है कि लेटेस्ट अपडेट के लिए वह एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट का बराबर अवलोकन करते रहें.

परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पढ़ें. नोटिफिकेशन को ध्यान से देखें. ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट- बायोटेक्नोलॉजी (GAT-B)/ बायोटेक्नोलॉजी एलिजिबिलिटी टेस्ट (BET) एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है. प्रौद्योगिकी विभाग समर्थित स्नातकोत्तर कार्यक्रम में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले संस्थानों (जीएटी-बी) में जैव प्रौद्योगिकी और संबद्ध क्षेत्रों और डीबीटी - जूनियर रिसर्च के पुरस्कार के लिए फैलोशिप (डीबीटी-जेआरएफ) बायोटेक्नोलॉजी (बीईटी) के अग्रणी क्षेत्रों में अनुसंधान करने के लिए तारीखों की घोषणा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details