बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शीतलहर से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने फॉग अलर्ट किया जारी

मधुबनी में पछुआ हवा चलने से ठंड काफी बढ़ गई है. लोग घरों में दुबके हुए हैं. वहीं, ठंड को देखते हुए डीएम ने सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है.

By

Published : Jan 13, 2020, 11:49 PM IST

पटना
पटना

पटना: गिरते तापमान ने बिहार में एक बार फिर ठंड बढ़ा दी है. ठंड के कहर ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है. गया में पारा 9 डिग्री से नीचे गिर गया है. वहीं, बिहार में अगले 24 घंटे तक शीतलहर का असर दिखेगा. इसको लेकर मौसम विभाग ने फॉग अलर्ट जारी किया है.

राज्य के अधिकतर जिलों में ठंडी हवा चलने और धूप नहीं निकलने से लोग परेशान हैं. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम साफ होने के कोई खास आसार नहीं हैं. प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार पछुआ हवा और शीतलहर से फिलहाल कोई राहत नहीं मिलने वाला है. ठंड के वजह से लोगों की जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है.

ग्रामीणों का बयान

ये भी पढ़ें: असम से पटना जू लाए गए नर गैंडे की कार्डियक फेलियर से मौत

मधुबनी में ठंड का असर
वहीं, मधुबनी में पछुआ हवा चलने से ठंड काफी बढ़ गई है. लोग घरों में दुबके हुए हैं. ठंड से बचने के लिए डीएम ने शहर के कई स्थानों पर अलाव की व्यवस्था करने का आदेश दिए हैं. लेकिन शहर में प्रशासन के तरफ से इस आदेश का असर नहीं देखने को मिल रहा है. वहीं, ठंड को देखते हुए डीएम ने शहर के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details