बिहार

bihar

ETV Bharat / state

निशिकांत की मांग पर रामकृपाल की दो टूक- किसी भी कीमत पर मधुपुर नहीं जाएगी संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस

बीजेपी के गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे की मांग पर रामकृपाल ने कहा कि किसी भी हाल में संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को पटना से जाने नहीं देंगे. दूबे तर्कहीन बात कर रहे हैं. 6 घंटे ट्रेन के मेंटेनेंस में समय बीत जाता है, ऐसे में मधुपुर से खुलने का सवाल ही नहीं पैदा होता.

By

Published : Sep 11, 2019, 8:39 AM IST

Updated : Sep 11, 2019, 9:05 AM IST

रामकृपाल ने दिया निशिकांत को करारा जवाब

पटना:संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को पटना से मधुपुर शिफ्ट करने पर बीजेपी सांसदों के बीच घमासान मचा हुआ है. दोनों सांसदों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. जहां एक तरफ गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को झारखंड के मधुपुर से चलाने की बात कह रहे हैं. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में पाटलिपुत्र से सांसद रामकृपाल यादव किसी भी हाल में ट्रेन को पटना से बाहर नहीं जाने देने की बात पर अड़े हैं. रामकृपाल ने दूबे की तरफ से जारी किए गए वीडियो पर जोरदार पलटवार किया है.

रामकृपाल यादव

पाटलिपुत्रा सांसद रामकृपाल यादव ने निशिकांत दुबे के सवाल पर जवाब देते हुए कहा है कि जिन बातों को रख रहे हैं, वह कुतर्क से अधिक कुछ भी नहीं है. रामकृपाल ने अपने इरादे स्पष्ट करते हुए कहा कि इस ट्रेन के ठहराव को शिफ्ट करने की मांग का कोई प्रश्न ही नहीं उठता. इसके जगह उन्हें केंद्र सरकार से नई ट्रेन की मांग करनी चाहिए.

'दूसरी ट्रेन की मांग करें निशिकांत'
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि बिहार के लिए संपूर्ण क्रांति महत्वपूर्ण ट्रेन है. इसे कहीं शिफ्ट करने पर विचार नहीं हो सकता. रामकृपाल यादव के मुताबिक अगर निशिकांत दूबे को अपने क्षेत्र की जनता का भलाई चाहते हैं तो रेलवे से नई ट्रेन की मांग करें. उनके मांग का बिहार के सभी सांसद समर्थन करेंगे.

निशिकांत दूबे पर पटलवार करते रामकृपाल यादव

जनभावना पर पड़ेगा असर- रामकृपाल
रामकृपाल यादव ने कहा कि निशिकांत के मांग पर जनता में बेहद आक्रोश है. इस संबंध में बिहार के 8 सांसदों ने अपनी बात रेलवे की बैठक में प्रमुखता से रखा है. सभी सांसदों ने रेलवे को अवगत कराते हुए कहा है कि संपूर्ण क्रांति के संदर्भ में गोड्डा सांसद की मांग सही नहीं है. अगर रेलवे कोई भी ऐसा फैसला लेती है तो लोगों की जन भावना पर इसका असर पड़ेगा.

दानापुरे में रेलवे की मीटिंग में बिहार के सांसद

गोड्डा सांसद ने वीडियो जारी कर किया अनुरोध
इससे पहले, निशिकांत दूबे ने वीडियो जारी कर रामकृपाल पर निशाना साधा था. सांसद ने कहा कि संपूर्ण क्रांति ट्रेन एक मकसद से शुरू की गई थी. जेपी आंदोलन की याद में लोकनायक से जुड़ाव के तहत इस ट्रेन की शुरूआत की गई थी. जेपी पूरे बिहार के हैं और मैं इस ट्रेन को बिहार के अंतिम छोर मधुपुर से शूरू करने की मांग कर रहा हूं. अगर यह ट्रेन मधुपुर तक एक्सटेंड होती है तो कई सांसदों के क्षेत्रों में लोगों को फायदा होगा. संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस पटना में 12-13 घंटे खड़ी रहती है, इसका कोई इस्तेमाल नहीं होता, रेलवे को भी इससे घाटा होता है. मेरा सभी सांसदों से अनुरोध है कि वे इसे मान लें और ट्रेन को मधुपुर तक एक्सटेंड करने दें.

गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे

रेलवे की बैठक में सांसदों ने जताया था विरोध
गौरतलब है कि पटना से नई-दिल्ली जाने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को पटना की बजाए मधुपुर से खोलने को लेकर निशिकांत दूबे ने रेल मंत्रालय को पत्र भी लिखा है. सांसद के लिखे पत्र पर विभागीय कार्रवाई भी शुरू हो गई है. जिस पर पाटलिपुत्रा सांसद ने कहा है कि वे किसी भी कीमत पर ट्रेन को मधुपुर नहीं जाने देंगे, गोड्डा सांसद की इस मांग का विरोध करेंगे.

Last Updated : Sep 11, 2019, 9:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details