बिहार

bihar

महागठबंधन समाप्त, विधानसभा चुनाव में 200 सीटों का आंकड़ा पार करेगा एनडीए- नित्यानंद राय

By

Published : Aug 28, 2019, 4:24 PM IST

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के मुताबिक बिहार में महागठबंधन का अस्तित्व समाप्त हो चुका है. आगामी विधानसभा चुनाव में एनडीए 200 सीटों का आंकड़ा पार करेगा.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

पटना:आगामी विधान सभाचुनाव को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गई है. मंगलवार को महागठबंधन की बैठक में चुनाव को लेकर चिंतन-मनन किया गया. आगामी विधानसभा की सुगबुगाहट तेज होते ही बीजेपी ने महागठबंधन की बैठक पर तंज कसा है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार में महागठबंधन समाप्त हो चुका है.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

'महागठबंधन का अस्तित्व समाप्त'
लोकसभा चुनाव के बाद महागठबंधन में शुरू हुए बैठकों की दौर पर बीजेपी ने सवालिया निशान लगाया है. महागठबंधन की एकता पर सवाल खड़े करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि महागठबंधन का अस्तित्व समाप्त हो चुका है. महागठबंधन के पास कोई नेता नहीं है. महागठबंधन की एकजुटता को खारिज करते हुए राय ने कहा कि महागठबंधन की हवा निकल चुकी है. महागठबंधन नेताओं के पास नीति और नियत की कमी है. महागठबंधन में नेतृत्व की भारी कमी है.

मीडिया से बातचीत करते गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

200 सीटों का आंकड़ा पार करेगा NDA
लालू परिवार को निशाने लेते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि सत्ता लोलुपता के लिए आरजेडी परिवारवाद पर खड़ी है. महागठबंधन के लोग तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने के लिए तैयार नहीं है. बिहार की जनता ने महागठबंधन को समाप्त कर दिया है. आगामी विधानसभा चुनाव के संदर्भ में राय ने कहा कि एनडीए गठबंधन 200 सीटों का आंकड़ा पार करेगी. लोकसभा चुनाव की तरह ही एनडीए बेहतर प्रदर्शन करेगा.

राबड़ी आवास पर हुई थी बैठक
गौरतलब है कि मंगलवार को महागठबंधन के प्रमुख नेताओं ने राबड़ी आवास पर बैठक की. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चिंतन-मनन किया गया. पूर्व सीएम और हम मुखिया जीतन राम मांझी ने बैठक के बाद कहा कि आगामी विधानसभा उप चुनाव, चुनाव या विधान परिषद के चुनाव में महागठबंधन के सभी दल एकजुट होकर एनडीए के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. लोकसभा चुनाव में हार के बाद भी महसूस किया कि बिहार की जनता महागठबंधन के साथ है. सभी मुद्दे मिलकर उठायेंगे और सभी दल के नेता मिलकर निर्णय लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details