बिहार

bihar

जल-जीवन-हरियाली के चौथे चरण की यात्रा पर निकले नीतीश कुमार, आज वैशाली और छपरा में कार्यक्रम

By

Published : Dec 22, 2019, 11:52 AM IST

Updated : Dec 22, 2019, 1:29 PM IST

रविवार को चौथे चरण की यात्रा की शुरुआत के साथ ही मुख्यमंत्री सबसे पहले हाजीपुर जाएंगे. वहां सभा को संबोधित करने के बाद शाम में छपरा में सारण प्रमंडल में सभी विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे.

jan jivan hariyali program
चौथे चरण की यात्रा पर निकले नीतीश कुमार

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों बिहार के सभी जिले में जल जीवन हरियाली को लेकर यात्रा के साथ-साथ काम की समीक्षा कर रहे हैं. साथ ही इसको लेकर लगातार अधिकारियों के साथ बैठक भी कर रहे हैं. इसी क्रम में सीएम की रविवार को चौथे चरण की यात्रा वैशाली और छपरा में होगी. यहां पर नीतीश कुमार सभा को संबोधित करेंगे और लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक भी करेंगे. साथ ही हाजीपुर के देशी प्रखंड स्थित सेंटर फॉर फ्रूट और जल संचयन योजना का अवलोकन करेंगे.

24 दिसंबर को मुजफ्फरपुर में समीक्षा बैठक
रविवार को चौथे चरण की यात्रा की शुरुआत के साथ ही मुख्यमंत्री सबसे पहले हाजीपुर जाएंगे. वहां सभा को संबोधित करने के बाद शाम में छपरा में सारण प्रमंडल में सभी जिलों की समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद सारण जिले के एकमा प्रखंड की परसा पूर्वी पंचायत के छपिया चौर में किसानों की ओर से किए गए तालाब निर्माण और मत्स्य पालन के अलावा जल संचयन और कृषि के कार्यों की प्रदर्शनी भी देखेंगे. मुख्यमंत्री 23 दिसंबर को शिवहर और सीतामढ़ी में रहेंगे. जबकि 24 दिसंबर को मुजफ्फरपुर में जल जीवन हरियाली यात्रा को लेकर शिवहर, सीतामढ़ी और वैशाली की विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे.

देखें ये रिपोर्ट

लोगों को कर रहे हैं प्रेरित
जल जीवन हरियाली को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार लोगों को प्रेरित भी कर रहे हैं. 19 जनवरी 2020 को जल जीवन हरियाली को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए सबसे बड़े मानव श्रृंखला बनाने का निश्चय किया गया है. इसको लेकर नीतीश कुमार सभी जिले में जल जीवन हरियाली अभियान के तहत यात्रा भी कर रहे हैं और लोगों को मानव श्रृंखला में शामिल होने की अपील कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:बिहार बंद पर बोले जायसवाल- RJD के चरित्र में नहीं हुआ कोई बदलाव, अब जनता सिखाएगी सबक

बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार तीन चरणों की यात्रा पूरी कर चुके हैं. जल जीवन हरियाली योजना यात्रा के पहले तीन चरणों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पश्चिमी चंपारण, सीवान, दरभंगा, मोतिहारी, बगहा, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, नवादा और गया समेत अन्य कई जिलों की यात्रा कर चुके हैं.

Last Updated : Dec 22, 2019, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details