बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीएम नीतीश ने फिर 'ट्रिपल-C' का किया जिक्र, कहा- नहीं करेंगे समझौता

खास बात यह रही कि सीएम ने कहा शिक्षा, ग्रामीण विकास, बिजली, कृषि के अलावा सात निश्चय योजना चलाकर बिहार का विकास किया जा रहा है. उन्होंने बिहार सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में भी जानकारी दी.

By

Published : Aug 15, 2019, 5:10 PM IST

नीतीश कुमार

पटना:स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से बिहार वासियों को संबोधित किया. संबोधन के दौरान नीतीश कुमार ने बिहार वासियों को अपनी उपलब्धियां बताई. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अत्यंत पिछड़ों को लुभाने की नीतीश कुमार ने भरपूर कोशिश की. लेकिन, सवर्ण आरक्षण पर बोलना मुनासिब नहीं समझा.

झंडारोहण करते सीएम

3C पर गरजे CM
गौरतलब है कि इस दौरान सीएम ने तीन तलाक और धारा 370 पर चुप्पी बनाए रखी. इन मुद्दों की उन्होंने चर्चा तक नहीं की. उन्होंने 'थ्री सी' यानि क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से समझौता नहीं करने की बात भी कही. सीएम ने लगभग एक घंटे तक भाषण दिया. जिसमें उन्होंने अपने सरकारी कामकाजों और योजनाओं का ब्यौरा दिया.

नीतीश कुमार ने फहराया झंडा

सरकार की योजनाओं और पहल को गिनवाया
खास बात यह रही कि सीएम ने कहा कि शिक्षा, ग्रामीण विकास, बिजली, कृषि के अलावा सात निश्चय योजना चलाकर बिहार का विकास किया जा रहा है. उन्होंने बिहार सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में भी जानकारी दी. लेकिन, सवर्ण आरक्षण, धारा 370 और तीन तलाक का जिक्र तक नहीं किया. ऐसे में यह साफ समझा जा सकता है कि नीतीश कुमार ने खुद को विवादास्पद मुद्दों से अलग रखने की कोशिश की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details