बिहार

bihar

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर CM नीतीश ने साधी चुप्पी-राष्ट्रीय अध्यक्ष देंगे जानकारी

By

Published : Nov 9, 2022, 3:33 PM IST

Updated : Nov 9, 2022, 4:04 PM IST

बिहार में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के बाद नीतीश कुमार गुजरात में भी बीजेपी के खिलाफ (JDU will contest elections in Gujarat ) ताल ठोकने जा रहे हैं. बीटीपी के संयोजक छोटू भाई वसावा ने इसकी घोषणा की थी. इसके बाद जदयू के के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी इसकी पुष्टि की. आज मुख्यमंत्री ने ज्ञान भवन में कहा कि इसकी पूरी जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ही देंगे.

नीतीश कुमार
नीतीश कुमार

पटनाःगुजरात विधानसभा चुनाव में जदयू भी हाथ आजमाने (JDU will contest elections in Gujarat ) की तैयारी में है. पीएम नरेंद्र मोदी को उनके घर में चुनौती देने के लिए नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. जेडीयू गुजरात के क्षेत्रीय दल भारतीय ट्राईबल पार्टी(बीटीपी) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. बता दें कि एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने वाला है.

इसे भी पढ़ेंः गुजरात चुनाव: बीटीपी का जदयू के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन, नीतीश कुमार करेंगे प्रचार

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर CM नीतीश ने कहा

ललन सिंह ने पुष्टि कीः गुजरात विधानसभा का चुनाव 1 और 5 दिसंबर को होना है. गुजरात में भारतीय ट्राइबल पार्टी ने जदयू के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की है. जदयू की तरफ से गुजरात यूनिट बातचीत कर रही है. ललन सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है. बुधवार काे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ज्ञान भवन में पत्रकारों के सवाल पर कहा कि पूरी जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आप लोगों को दे देंगे. गुजरात चुनाव में बहुत ज्यादा समय नहीं है. भारतीय ट्राइबल पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने की घोषणा के कारण हलचल बढ़ी है.

इसे भी पढ़ेंः गुजरात में 27 साल से बीजेपी जीत रही, ये कांग्रेस की नाकामी : ओवैसी

बीटीपी और जद (यू) पुराने दोस्त हैंः बता दें कि बीटीपी संस्थापक वसावा ने कहा था कि 'बीटीपी और जद (यू) पुराने दोस्त हैं. इसलिए हमने चुनाव पूर्व गठबंधन करने का फैसला किया है. हम उनकी मदद करेंगे और वे हमारी मदद करेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाएंगे. हमारा लक्ष्य वर्तमान (भाजपा) शासन को उखाड़ फेंकना है.' यह घटनाक्रम ऐसे समय सामने आया है, जब बीटीपी ने 12 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की, जिसमें अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित नौ सीटें शामिल हैं.

'गुजरात चुनाव में जदयू की क्या भूमिका रहेगी इसपर पूरी जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आप लोगों को दे देंगे'- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री



Last Updated : Nov 9, 2022, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details