बिहार

bihar

By

Published : Jul 30, 2019, 2:56 PM IST

Updated : Jul 30, 2019, 5:39 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार में बाढ़ को लेकर CM नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक खत्म

मालूम हो कि बिहार में बाढ़ से इस बार 13 जिले के 80 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं. इस बैठक में सीएम, मंत्री और अधिकारियों के साथ आपदाओं से निपटने की रणनीति पर चर्चा की गई.

सीएम कर रहें मीटिंग

पटना: बिहार में आई बाढ़ को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समीक्षा बैठक की. सीएम ने मुख्यमंत्री सचिवालय में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की उच्च स्तरीय समीक्षा की. इस संवाद में उपमुख्यमंत्री और कई विभागों के मंत्रियों के साथ-साथ सभी आला अधिकारी मौजूद रहे.

मालूम हो कि बिहार में बाढ़ से इस बार 13 जिले के 80 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने भी बाढ़ को लेकर मुख्यमंत्री से टेलीफोन पर बातचीत की. पीएम मोदी ने ट्वीट में भी लिखा कि उन्होंने सीएम नीतीश से बात की है. साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

बिहार में प्रकृति का कहर
विधानसभा में सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ने बाढ़ की स्थिति से सदन को अवगत कराया था. वहीं, मंगलवार को वह आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ अहम बैठक में शामिल हुए. यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि राज्य में लगातार आपदा की घटनाएं बढ़ी हैं. पहले लू से मौत, फिर बाढ़ और फिर व्रजपात से मौत होना, ऐसी प्राकृतिक आपदाओं पर अधिकारियों के साथ सीएम की बैठक जरूरी है.

कामों का लेंगे जायजा
बैठक में सीएम, मंत्री और अधिकारियों के साथ आपदाओं से निपटने की रणनीति तैयार करने पर चर्चा की गई. साथ ही आपदा को लेकर पहले के जारी निर्देशों का कितना पालन हुआ, इसकी अधिकारियों से रिपोर्ट भी ली.

Last Updated : Jul 30, 2019, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details