बिहार

bihar

By

Published : Dec 7, 2019, 3:20 PM IST

ETV Bharat / state

सशस्त्र सेना झंडा दिवस: CM नीतीश से मिले प्रधान गृह सचिव, फ्लैग लगाकर किया अभिवादन

नीतीश कुमार ने सैनिकों के कल्याण और पुनर्वास के लिए राज्य के लोगों से बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोलेंट फंड में अंशदान करने की अपील की.

पटना
पटना

पटना: सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी मिले. मुख्यमंत्री को उन्होंने सशक्त सेना झंडा दिवस का फ्लैग लगाया. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोलेंट फंड में अंशदान किया. इस मौके पर सरकार के कई आलाधिकारी मौजूद थे.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बहादुर सैनिकों की कुर्बानियां अमर हैं. वो अपने जान के मूल्य पर राष्ट्र पर आए ब्राह्य और आंतरिक संकटों का बहादुरी के साथ मुकाबला किया करते हैं. इस अवसर पर उन्होंने सैनिकों के कल्याण और पुनर्वास के लिए राज्य के लोगों से बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोलेंट फंड में अंशदान करने की अपील भी की.

मुख्यमंत्री को फ्लैग लगाते आमिर सुबहानी

ये भी पढ़ें: PU छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया जारी, सुरक्षा चाक-चौबंद

एकत्र की जाती हैधनराशि
बता दें कि सरकार की ओर से देश की सशस्त्र सेनाओं के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने के लिए एक दिन रखा गया है. इसे हर साल सशस्त्र सेना झंडा दिवस के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन उन जांबाज सैनिकों के प्रति सभी लोग एकजुटता दिखाते हैं. सशस्त्र सेना के शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए धनराशि भी एकत्र की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details