बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव: लोगों बढ-चढ़कर कर रहे मतदान, सुरक्षा चाक-चौबंद

बूथ संख्या 326 पर ईटीवी भारत की टीम ने इस दौरान मतदाताओं से बातचीत की. मतदाताओं ने कहा कि देश में बोरोजगारी दूर करना अहम मुद्दा है.

By

Published : May 19, 2019, 3:49 PM IST

युवा मतदाता से बातचीत

पटना: लोकसभा चुनाव का लास्ट फेज जारी है. मतदाताओं में वोटिंग को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. जिले के राज भवन स्थित राजकीय कन्या मध्य विद्यालय बूथ केन्द्र पर सुबह से लोगों की लंबी कतार देखी जा रही है.

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
जिले के राज भवन के समीप एक मॉडल बूथ बनाया गया है. इस मतदान केन्द्र पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी किये गए हैं. कड़ी धूप होने के बावजूद लोग लगातार मतदान करने पहुंच रहे हैं. महिलाओं के लिए खास ध्यान रखा गया है. जिससे महिला मतदाता ज्यादा से ज्यादा वोट करने पहुंच सकें.

बेरोजगारी अहम मुद्दा
बूथ संख्या 326 पर ईटीवी भारत की टीम ने इस दौरान मतदाताओं से बतचीत की. एक मतदाता ने कहा कि देश में बोरोजगारी दूर करना अहम मुद्दा है. युवा आज बेरोजगार हैं. वहीं, दूसरे मतदाता ने कहा कि देश का विकास सबसे पहले होना चाहिए. जबतक देश सुरक्षित नहीं रहेगा, तबतक जनता सुरक्षित नहीं रह सकती है.
महिला मतदाताओं ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा
पुरुष मतदाता के साथ-साथ महिला मतदाताओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. महिलाओं की मांग है कि देश में महिलाों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए. उन्होंने कहा कि आज महिला कहीं सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है. आपको बता दें कि राजधानी पटना में महिला वोटर्स की संख्या काफी कम रहती है. जिसको लेकर महिला मतदाता ने ज्यादा से ज्यादा वोट करने की ठानी है.

प्रशासन ने की विशेष तैयारी
प्रशासन की तरफ से इस बार कई तैयारियां की गई है. इस बूथ पर बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. मतदाताओं के साथ जो बच्चे आते हैं, उनके लिए खेलने की व्यवस्था की गई है.

पटना से अविनाश की रिपोर्ट

चुनाव अवधि को कम करने की जरूरत- CM
आपको बता दें कि इसी बूथ पर सीएम ने सुबह अपना वोट डाला. सीएम ने कहा कि इस बार बहुत लंबा चुनाव चला है. इससे लोगों को भी काफी दिक्कत हुई है. भीषण गर्मी में लोग काफी परेशान भी हुए हैं. आमलोगों से बातचीत के बाद मेरा सुझाव है कि इसपर सर्वदलीय बैठक होनी चाहिए. चुनाव अवधि को कम करने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details