बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश और अमित शाह ने की बैठक, JDU के ये तीन सांसद बन सकते है मंत्री!

सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कर बैठक की है. इस बैठक के बाद जदयू के तीन नवनिर्वाचित सांसद मोदी कैबिनेट का हिस्सा हो सकते हैं ऐसी खबर सामने आ रही है.

By

Published : May 29, 2019, 2:35 PM IST

nitish-kumar-and-amit-shah-meeting-in-new-delhi

नई दिल्ली/बिहार: मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार आज दिल्ली में हैं. उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से उनके दिल्ली आवास पर जाकर मुलाकात की. बैठक के दौरान बिहार बीजेपी प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहे. तीनों के बीच 25 मिनट तक बैठक चली है.

सूत्रों की माने तो केंद्र सरकार में जदयू की तरफ से कौन मंत्री बनेगा, इस पर चर्चा हुई है. केंद्र में बनने वाली सरकार में जदयू की क्या भूमिका होगी. इस पर विस्तार से चर्चा हुई है. बिहार के मुंगेर से जदयू सांसद ललन सिंह केंद्र सरकार में मंत्री बन सकते हैं. वहीं, बिहार के पूर्णियां से जदयू सांसद संतोष कुशवाहा केंद्रीय राज्य मंत्री बन सकते हैं.

अमित शाह के आवास से निकलते नीतीश कुमार

ये तीन बन सकते हैं मंत्री
खबर ये भी है कि बिहार के जहानाबाद से जदयू सांसद चंद्रेस्वर प्रसाद चंद्रवंशी भी केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं. शाम 4 बजे जदयू की नवनिर्वाचित सांसदों के साथ एक बैठक होनी है. इसके ठीक पहले नीतीश कुमार ने अमित शाह से मुलाकात की है. गौरतलब है कि मंत्रियों के चयन में जदयू सामाजिक समीकरण का ख्याल रखेगी.

कुछ यूं हो सकता है समीकरण
केन्द्र सरकार में जदयू के 3 सांसद मंत्री हो सकते हैं. 1 कैबिनेट मंत्री और 2 केंद्रीय राज्य मंत्री. बिहार में जदयू ने 17 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. इसमें से 16 सीटों पर जदयू ने जीत दर्ज की है. बिहार में एनडीए ने 40 में से 39 सीटों पर विजयी पताका फहरायी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details