बिहार

bihar

बड़ी खबर : 8 आईएएस, 7 आईएएस, दो डीएसपी और दो BPSC अधिकारी का तबादला

By

Published : May 28, 2019, 9:54 PM IST

तीन जिलों में नए जिलाधिकारी के साथ-साथ कई पुलिस कप्तानों का भी ट्रांसफर किया गया है. आठ आईपीएस, सात आईएएस, दो डीएसपी और दो बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का भी तबादला किया गया.

सचिवालय

पटना:लोकसभा चुनाव 2019 संपन्न हो चुके हैं. आदर्श आचार संहिता के खत्म होते ही नीतीश सरकार ने आईएएस और आईपीएएस अधिकारियों की पोस्टिंग में भारी फेर बदल किया है. तीन जिलों में नए जिलाधिकारी के साथ-साथ कई पुलिस कप्तानों का भी तबादला किया गया है. आठ आईपीएस, सात आईएएस, दो डीएसपी और दो बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का स्थानांतरण संबंधित अधिसूचना विभाग ने जारी कर दी है.

जानें किस IPS के हिस्से क्या आया?
आठ आईपीएस अफसरों के तबादले में कांतेस मिश्रा को पटना ग्रामीण एसपी, मंजीत को सिटी एसपी(गया), लिपि सिंह को एक बार फिर से एसडीपीओ(बाढ़) बनाया गया है. आईपीएस सुशील कुमार को आरा एसपी का कमान सौंपा गया है. वहीं, सीनियर रत्नमणि संजीव को अपराध अनुसंधान पटना का डीआईजी बनाया गया है. आईपीएस विवेक कुमार को बीएमपी एक का कमांडेंट, आदित्य कुमार को आईजी रेल का सहायक और संजय कुमार सिंह को बीएमपी 15 का कमांडेंट बनाया गया है.

इन IAS अधिकारियों को मिली यह जिम्मेदारी
इधर, सात आईएएस अफसरों का भी तबादला किया गया है. तीन जिलों में नए जिलाधिकारी बनाए गये है. आईएएस रौशन कुशवाहा को भोजपुर डीएम, रंजीत कुमार सिंह को सीतामढ़ी डीएम और चंद्रशेखर सिंह को समस्तीपुर डीएम बनाया गया है. आईएएस संजीव कुमार को विज्ञान एंव प्रावैधिकी का निदेशक, दिवेश सेहरा को एसएटी सहकारिता निगम का निदेशक के साथ-साथ पथनिर्माण विभाग के संयुक्त सचिव का चार्ज भी दिया गया है. वेटिंग फॉर पोस्टिंग चल रहे आईएएस दीपक आनंद को कला संस्कृति के सचिव की कुर्सी सौंपी गई है. वहीं, आईएएस रामचन्द्र टूडु एक बार फिर से आपदा प्रबंधन के अपर अपर सचिव बनाए गए है.

इन सभी के अलावे दो बिहार प्रशासनिक सेवा और दो डीएसपी का तबादला भी किया गया है. बिहार प्रशासनिक सेवा के अफसर श्याम किशोर को तिरहुत प्रमंडल के सचिव और रविन्द्र नाथ को दरभंगा नगर आयुक्त बनाया गया है. बिहार पुलिस सेवा के अफसर रत्न किशोर झा को भागलपुर ट्रैफिक डीएसपी और सैय्यद अफसर हाशमी को बीएमपी 15 बगहा का डीएसपी बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details