बिहार

bihar

अजमेर से 1105 श्रमिकों और जायरीनों को लेकर स्पेशल ट्रेन आ रही बिहार

By

Published : May 10, 2020, 8:03 PM IST

देशभर में लॉकडाउन के चलते दरगाह क्षेत्र के आसपास फंसे हुए बिहार के जायरीनों के साथ ही श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेन रविवार को रवाना हुई. इस ट्रेन में लगभग 1105 श्रमिकों और जायरीनों को बिहार रवाना किया.

-devo
-devo

अजमेर/पटनाः रविवार को जिले से एक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई. जिसमें अजमेर के दरगाह क्षेत्र में फंसे हुए जायरीनों और श्रमिकों को उनके घर भेजा गया. यहां से जाने वाले सभी यात्रियों को प्रशासन ने तालियां बजाकर विदा किया. इस मौके पर जिला प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा, जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा, पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप सहित आला अधिकारी मौजूद रहे. जिन्होंने जायरीन और श्रमिकों का तालियां बजाकर मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें अजमेर से रवाना किया.

जायरीनों और श्रमिकों के लिए प्रशासन की ओर से खाने का भी पुख्ता बंदोबस्त किया गया था. जिससे रास्ते में किसी भी व्यक्ति को कोई भी परेशानी का सामना ना करना पड़े. इसके साथ ही अजमेर जिले के अलावा नागौर और जयपुर के आसपास क्षेत्रों में फंसे हुए लोगों को बसों के माध्यम से अजमेर में बुलाया गया. इसके बाद इस स्पेशल ट्रेन के जरिए बिहार भेजा गया.

देखें पूरी रिपोर्ट

पढ़ें-सुशील मोदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखा पत्र, अनुदान की राशि जारी करने की मांग

श्रमिकों ने बताया कि वह काफी समय से अजमेर में फंस गए थे. जिसके चलते उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन रविवार को प्रशासन उनको अजमेर से भेज रहा है. वतन वापसी को लेकर बेहद खुशी है.

पढ़ें:बिहार में शिशु मृत्यु दर की स्थिति में सुधार, 2018 में प्रति हजार 35 से घटकर 32 पर पहुंचा आंकड़ा

दरगाह क्षेत्र में 3 से 4 हजार जायरीन थे फंसे
दरगाह क्षेत्र में लगभग 3 से 4 हजार जायरीन फंसे हुए थे. जिसमें से 90% लोगों को रवाना कर दिया गया है. लगातार राजस्थान सरकार की ओर से प्रशासन पर दबाव बना हुआ था. जिसके चलते सभी लोगों को गृह जिला भेजने की तैयारी की जा रही है. तो वहीं दूसरी बार श्रमिक स्पेशल ट्रेन को रवाना किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details