बिहार

bihar

By

Published : Nov 23, 2019, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

पटना एयरपोर्ट पर 1 दिसंबर से शुरू होगी नई पार्किंग व्यवस्था

पटना एयरपोर्ट पर विमानों के बढ़ते परिचालन को देखते हुए निर्माण कार्य चल रहा है वहीं, सुविधाएं बढ़ाई जा रही है. दूसरी तरफ एयरपोर्ट ऑथोरिटी नई पार्किंग व्यवस्था भी 1 दिसंबर से शुरू करने जा रही है. नया पार्किंग 4 हजार स्क्वायर फीट का बनाया गया है.

पटना एयरपोर्ट

पटनाःजय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पटना के नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य जारी है. एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य के साथ-साथ यात्रियों की सुविधाएं भी बढ़ाई जा रही है. एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन की संख्या भी बढ़ रही है. जिसके बाद एयरपोर्ट ऑथोरिटी नई पार्किंग व्यवस्था की शुरुआत करने जा रही है.

पटना एयरपोर्ट पर नई पार्किंग व्यवस्था 1 दिसंबर से शुरू होगा. खास बात यह है कि पार्किंग की व्यवस्था प्रवेश गेट के नजदीक की गई है. नई व्यवस्था के कारण वीआईपी गाड़ी के अलावा अन्य गाड़ियां मुख्य पोर्टिको तक नहीं जा पाएगी. वहीं, जनरल पोर्टिको तक चार पहिया वाहन की संख्या कम हो जाएगी. बता दें कि एयरपोर्ट में बिना पार्किंग चार्ज दिए मात्र 2 मिनट ही गाड़ियां रोकी जा सकती है. प्रवेश द्वार से अमूमन एयरपोर्ट के बाहर भी गाड़िया निकाली जाती है. नई पार्किंग व्यवस्था में ऐसा करने वालों से जुर्माना वसूला जायेगा.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

4 हजार स्क्वायर फीट में फैला है पार्किंग
बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती संख्या के कारण पार्किंग व्यवस्था नाकाफी थी. नई पार्किंग व्यवस्था शुरू होने के बाद पटना सहित अन्य जिलों से आये वाहन को पार्क करेन की सुविधा मिलेगी. नया पार्किंग 4 हजार स्क्वायर फीट का बनाया गया है. वहीं, नया टर्मिनल भवन बनने के बाद पार्किंग एरिया और बढ़ाया जाएगा.

नव निर्मित पार्किंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details