बिहार

bihar

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही, इधर-उधर किट फेंकने से फैल रहा संक्रमण

By

Published : Apr 13, 2021, 7:30 PM IST

नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नव निर्मित मातृ शिशु अस्पताल में कर्मचारियों की लापरवाही सामने आयी है. अस्पताल में इधर-उधर किट फेंकने से संक्रमण फैल रहा है. अस्पताल के कर्मचारी की लापरवाही से मरीज के परिजनों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

PATNA
अस्पताल प्रशासन की लापरवाही

पटना:नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पतालमें दर्जनों मरीज भर्ती हैं. लेकिन अस्पताल प्रशासनउपयोग में लाये गये किट को इधर-उधर फेंक कर संक्रमण फैला रहा है. जबकि इसे फेंकना नहीं बल्कि नष्ट करना है. अस्पताल प्रशासन पर सबसे बड़ा सवाल की जब अस्पताल ही असुरक्षित है, तो भर्ती मरीज कैसे सुरक्षित होंगे. जबकि इस रोग में सफाई-दवाई- और कड़ाई सभी जरूरी है. फिर भी अस्पताल प्रशासन महज 5 गज दूरी पर उपयोग किया हुआ किट फेंक कर संक्रमण फैला रहा है. देखिये ईटीवी भारत की खास खबर.

ये भी पढ़ें...भागलपुर: अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही, कोरोना के संदिग्ध की नहीं की जांच

ये भी पढ़ें...पटना: बिहटा रेफरल अस्पताल में दो नवजात की मौत, परिजनों ने ANM पर लगाया लापरवाही का आरोप

लापरवाही को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश
कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसकी रोकथाम के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भले ही उपाय करने में जुटे हैं, लेकिन खुद कुछ निजी चिकित्सक कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं. पीपीई किट को उपयोग के बाद खुले में फेंक दिया जा रहा है. इस लापरवाही के चलते फेंकी गई पीपीई किट से लोगों में संक्रमण के साथ-साथ पर्यावरण का भी खतरा बढ़ सकता है. इसको लेकर स्थानीय लोगों मे आक्रोश देखने को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details