बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना केस कम होते ही लापरवाही शुरू, पटना जंक्शन पर बिना मास्क के टहल रहे यात्री

सरकार के निर्देश के बाद भी पटना जंक्शन पर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही है. प्लेटफॉर्म पर यात्री बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Sep 17, 2021, 9:21 PM IST

पटना जंक्शन पर लापरवही
पटना जंक्शन पर लापरवही

पटना:बिहार (Bihar) में इस समय कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले भले ही कम हैं लेकिनदेश के कई राज्यों में संक्रमण के मामले अभी भी अधिक हैं. जिसको देखते हुए बिहार सरकार (Bihar Government) ने केरल (Kerala) और महाराष्ट्र (Maharashtra) से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखते हुए कोरोना जांच कराने की बात कही है. पटना जंक्शन (Patna Junction) पर इसके लिये स्वास्थ्य कर्मियों को भी लगाया गया है.

ये भी पढ़ें:संसद की स्थायी समिति के सदस्यों ने पटना जंक्शन का किया निरीक्षण

ईटीवी भारत की टीम शुक्रवार को जब पटना जंक्शन पर पहुंची तो वहां लोगों का जनसैलाब उमड़ा हुआ दिखा. प्लेटफॉर्म पर लोग बिना मास्क के घूमते नजर आये. लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं देखी गयी. एक तरफ सरकार कोरोना को लेकर लगातार सतर्कता बरतने और मास्क लगाने की बात कह रही है तो वहीं रेलवे स्टेशन पर यात्री बिना मास्क के ही नजर आ रहे हैं.

देखें ये वीडियो

पटना जंक्शन से लाखों यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं. सरकार के गाइडलाइंस के बाद जांच के लिए यहां टीम तो बैठा दिया गया है लेकिन जो स्वास्थ्य कर्मी यहां हैं वह आपस में बैठकर बातचीत करते नजर आते हैं. कैमरे के नजर पड़ते ही कर्मी कुर्सी घुमा कर जांच करने लगते हैं. यहां तक कि जिला प्रशासन के द्वारा लगाए गए बिहार पुलिस के जवान भी बिना मास्क के ही बैठे नजर आते हैं और कैमरे की नजर पड़ने के साथ ही सभी अपने ड्यूटी पर नजर आने लगते हैं.

शुक्रवार को दोपहर ढाई बजे तक लगभग दो सौ यात्रियों की कोविड जांच हुई. बिहार के मुखिया नीतीश कुमार अपने भाषण में हमेशा लोगों को मास्क पहनने को लेकर के नसीहत देते रहते हैं लेकिन रेलवे स्टेशन पर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही है. लोग लगातार लापरवाही कर रहे हैं. लोगों की ये लापरवाही बिहार को भारी भी पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें:कोरोना जांच को लेकर लापरवाह दिख रहे हैं पटना जंक्शन पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस भी गपबाजी में व्यस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details