बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NEET की परीक्षा देकर निकलते परीक्षार्थियों ने कहा- इस बार प्रश्नपत्र रहा आसान

परीक्षा देकर परीक्षा केंद्र से बाहर निकलती छात्रा सुजाता कुमारी ने बताया कि उनका परीक्षा काफी अच्छा गया है और परीक्षा हॉल के अंदर से डाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग की अच्छी व्यवस्था थी. कोरोना को लेकर परीक्षा देने में थोड़ा डर जरूर था. मगर सेंटर पर व्यवस्था अच्छी रही.

By

Published : Sep 13, 2020, 7:26 PM IST

chatro
chatro

पटनाःरविवार के दिन देशभर में मेडिकल में नामांकन के लिए होने वाले एकल परीक्षा नीट का आयोजन किया गया. परीक्षा दिन के 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई. पटना के बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल से परीक्षा देकर निकलते परीक्षार्थियों ने बताया कि इस बार प्रश्नपत्र काफी आसान रहे और उनका परीक्षा अच्छा गया है. हालांकि कई परीक्षार्थियों ने कहा कि फिजिक्स के प्रश्न थोड़े कठिन थे.

नीट का आयोजन
परीक्षा देकर परीक्षा केंद्र से बाहर निकलती छात्रा सुजाता कुमारी ने बताया कि उनका परीक्षा काफी अच्छा गया है और परीक्षा हॉल के अंदर से डाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग की अच्छी व्यवस्था थी. कोरोना को लेकर परीक्षा देने में थोड़ा डर जरूर था. मगर सेंटर पर व्यवस्था अच्छी रही. नीट की परीक्षा में 90 अंक के बायोलॉजी के प्रश्न पूछे जाते हैं और 45-45 अंक के फिजिक्स और केमिस्ट्री के प्रश्न रहते हैं. छात्रा ने बताया कि उन्हें फिजिक्स के प्रश्न थोड़े परेशान किए, बाकी पूरा प्रश्न पेपर आसान था.

देखें पूरी रिपोर्ट

प्रश्न पत्र काफी आसान रहे
छात्रा कविता कुमारी ने बताया कि परीक्षा केंद्र के अंदर काफी अच्छी व्यवस्था की गई थी और प्रश्न पत्र उन्हें नॉर्मल लगे. सभी परीक्षार्थी मास्क पहनकर परीक्षा दिए और प्रश्न पत्र वीक्षक के हाथों से मिलने के बाद सैनिटाइज किए गए. छात्र आलोक ने बताया कि उन्हें थोड़ा क्वेश्चन पेपर टफ लगा. पिछली बार की तुलना में फिजिक्स के अलावा बायो का भी पेपर टफ लगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details