बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद एम्बुलेंस मामले पर मंत्री नीरज कुमार बोले- 'मामले की जांच जारी, दोषी पर होगी कार्रवाई'

जहानाबाद एंबुलेंस प्रकरण को लेकर मंत्री नीरज कुमार ने बताया कि घटना की डीएम खुद से जांच कर रहे है. इस मामले को लेकर किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए.

By

Published : Apr 11, 2020, 4:19 PM IST

मंत्री नीरज कुमार
मंत्री नीरज कुमार

पटना: जहानाबाद एंबुलेंस मामले को लेकर बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि यह घटना घोर निंदनीय है. घटना पर डीएम ने खुद से संज्ञान लिया है. वहां के सिविल सर्जन और हेल्थ मैनेजर से जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. इस घटना में जो भी दोषी पाए जाएंगे. उसपर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

विपक्ष ने साधा था सरकार पर निशाना
बता दें कि शुक्रवार को जहानाबाद में एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण एक बच्चे की मौत हो गई थी. घटना के बाद जिला प्रशासन और राज्य सरकार की खुब किरकिरी हुई थी. इसके बाद बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ईटीवी भारत संवाददाता से सरकार की और से पक्ष रखते हुए कहा कि घटना घोर निंदनीय है. इसको लेकर मैंने खुद से जहानाबाद के डीएम से बात की है. मामले की डीएम जांच कर रहे हैं. वहां के सिविल सर्जन और हेल्थ मैनेजर को दोषी की जिम्मेदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि इस कोरोना विपदा के समय में बिहार के पूरे स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट पर रखा गया है. जो भी चिकित्सा कर्मी अपने कार्यों का निर्वाहन सही रूप से नहीं करेंगे. उनलोगों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बच्चे की मौत की चल रही जांच
गौरतलब है कि शुक्रवार को जहानाबाद में एंबुलेंस नहीं मिलने से एक बच्चे ने दम तोड़ दिया था. इस घटना को लेकर राज्य सरकार ने बिहार सरकार और स्वास्थ्य विभाग पर जमकर निशाना साधा था. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि जांच किसी निष्कर्ष पर पहुंचता है या फिर सरकारी फाइलों में सिमट कर यूं ही दम तोड़ देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details