बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन है बिहार सरकार के लिए चुनौतीपूर्ण - मंत्री नीरज कुमार

बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कृषि को अलग रखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 54% रबी फसल की कटाई हो चुकी है.

By

Published : Apr 14, 2020, 3:58 PM IST

PATNAPATNA
PATNA

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. वहीं, बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि यह लॉकडाउन हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होगा. बिहार सरकार सीमित संसाधन में जनता को इस महामारी के समय में सुविधा मुहैया करवा रही है.

लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ी
मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि राष्ट्र के नाम संबोधन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है. यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है. क्योंकि इस महामारी का कारण तो हमें पता है, लेकिन इसका निदान मात्र सोशल डिस्टेंस ही है. जिसके तहत बिहार सरकार सीमित संसाधन में ही बिहार की जनता को सभी सुविधा मुहैया करवा रही है. 13 अप्रैल को ही बिहार के सभी जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और एसपी को लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

'लॉकडाउन चुनौतीपूर्ण'
वहीं, बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान कृषि को अलग रखा गया है. 13 अप्रैल तक का जो रिपोर्ट सामने आई है उसमें 54% रबी फसल की कटाई प्रदेश में हो चुकी है. बिहार सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए पूरी तरह से तत्पर है. जिस वजह से आम जनता के खाते में राशि मुहैया करवाई जा रही है.

'आम जनता के खाते में कराई गई राशि मुहैया'
सरकार ने बिहार के सभी जिले के एसपी और डीएम को लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए कड़ा रुख अपनाने का निर्देश जारी कर दिया है. इस महामारी से बचने के लिए सरकार की तरफ से लगातार अपील की जा रही है कि सोशल डिस्टेंस बनाकर रहें और बेवजह घरों से निकलने से परहेज करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details