बिहार

bihar

पटना: झारखंड में जदयू के अकेले चुनाव लड़ने पर बोले नीरज कुमार- अपने एजेंडे पर लड़ेंगे चुनाव

By

Published : Sep 9, 2019, 12:05 PM IST

बिहार में जदयू और बीजेपी सहयोगी है. दोनों मिलकर सरकार भी चला रही है. लेकिन पड़ोसी राज्य झारखंड में जदयू और बीजेपी की राहें जुदा हैं. जनता दल यूनाइटेड झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है.

नीरज कुमार

पटना:जनता दल यूनाइटेड झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रांची से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत भी कर दी है. नीतीश कुमार ने झारखंड में भी शराबबंदी की बात कही है. इस बारे में पर मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि पार्टी कहीं से भी चुनाव लड़ सकती है. यह उसका अधिकार है. उन्होंने कहा कि जदयू अपने एजेंडे पर झारखंड में भी चुनाव लड़ेगी.

झारखंड में जदयू के अकेले चुनाव लड़ने पर प्रतिक्रिया देते नीरज कुमार

बिहार में साथ-साथ झारखंड में अलग-अलग
बिहार में जदयू और बीजेपी सहयोगी हैं. दोनों मिलकर सरकार भी चला रही है. लेकिन पड़ोसी राज्य झारखंड में जदयू और बीजेपी की राहें जुदा हैं. जनता दल यूनाइटेड झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है. जब मंत्री नीरज कुमार से पूछा गया कि बिहार में साथ- साथ और झारखंड में क्यों नहीं. इस पर उन्होंने कहा कि पार्टी अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र होती है. नीरज कुमार ने कहा कि मुझे पता है कि इसके लिए आलोचना होगी. लेकिन बिहार में जदयू और बीजेपी और लोजपा का गठबंधन है. उस पर किसी तरह का असर पड़ने वाला नहीं है.

नीरज कुमार

'काम के आधार पर लोग मांगते हैं वोट'
झारखंड में बीजेपी की सरकार है. ऐसे में नीतीश कुमार बीजेपी सरकार पर शराब की दुकान अधिक खोलने का आरोप लगा रहे हैं. झारखंड में जदयू के नेता लगातार बीजेपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. इसके बावजूद जदयू कोटे के मंत्री नीरज कुमार का कहना है कि बिहार में बीजेपी जदयू और लोजपा की सरकार मजबूती के साथ चल रही है. नीरज कुमार ने कहा कि झारखंड में भी अपने उसी काम के बदौलत जनता के बीच जा रहे हैं. जदयू काम के आधार पर ही वोट मांगती है. जदयू अपनी सांगठनिक विस्तार के लिए अरुणाचल में चुनाव लड़ी और वहां हमारे छह विधायक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details