बिहार

bihar

पटना: कोरोना वायरस को लेकर NDRF ने चलाया जागरूकता अभियान

By

Published : Mar 19, 2020, 2:39 AM IST

एनडीआरएफ के 9वीं बटालियन के कमांडेंट ने बताया कि एक कमांडर सहित चार लोगों की एक टीम भी बनाई गई है. इन्हें प्रशिक्षित भी किया गया है, जो कहीं भी मूवमेंट के लिए हर समय तैयार रहेगी. उन्होंने सभी लोगों से अपील किया है कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग के दिए गए निर्देश को पालन करें.

patna
NDRF ने चलाया जागरूकता अभियान

पटना: देश में फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव और जागरूकता अभियान में अब एनडीआरएफ ने कमर कस ली है. विश्व में इस बीमारी को महामारी घोषित कर दिया गया है. वहीं, राजधानी के बिहटा स्थित 9वीं बटालियन एनडीआरएफ टीम कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चला रहा है. साथ ही लोगों से अपील कर रहा है कि ज्यादा से ज्यादा साफ-सफाई पर ध्यान दें.

साफ-सुथरा रहने को कहा गया
बता दें कि राजधानी के बीच स्थित एनडीआरएफ के 9वीं बटालियन ने कोरोना वायरस को लेकर कैंपस में जवानों के लिए जागरूकता के साथ-साथ वायरस से बचाव के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया. वहीं, एनडीआरएफ के डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने सभी जवानों को साफ-सुथरा रहने की बात कही. वहीं, एनडीआरएफ ने कई जगहों पर पटना एयरपोर्ट, रांची एयरपोर्ट और कई स्कूलों में भी कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया है. ताकि लोगों को भी इसके लक्षण और इससे बचाव के बारे में जानकारी मिल सके.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

सरकार और स्वास्थ्य विभाग के निर्देश का करें पालन
वहीं, एनडीआरएफ के 9वीं बटालियन के कमांडेंट ने बताया कि एक कमांडर सहित चार लोगों की एक टीम भी बनाई गई है. इन्हें प्रशिक्षित भी किया गया है, जो कहीं भी मूवमेंट के लिए हर समय तैयार रहेगी. उन्होंने बताया कि भारत में अब तक इस बीमारी से 3 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल उन्होंने सभी लोगों से अपील किया है कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग के दिए गए निर्देश को पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details