बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में NDRF ने चलाया जन-जागरूकता अभियान, कोरोना से बचाव की दी जानकारी

बिहार में विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही तैयारियां तेज कर दी गई हैं. वहीं, कोरोना महामारी से बचाव को लेकर एनडीआरएफ की ओर से जन जागरुकता अभियान चलाया गया.

By

Published : Oct 24, 2020, 2:08 PM IST

patna
पटना

पटना:राजधानी के बिहटा में 9वीं बटालियन एनडीआरएफ की ओर से कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जन-जागरूकता अभियान लगातार चलाया जा रहा है. यह कार्यक्रम बिहार और झारखण्ड राज्यों में चालाया जा रहा है. इस अभियान के तहत एनडीआरएफ के कार्मिकों की ओर से समुदाय के सभी लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

जन-जागरूकता अभियान
वहीं, इसके साथ ही उन्हें कोरोना महामारी से बचाव के लिए शपथ भी दिलाई जा रही है. बिहार में विधानसभा चुनाव है जिसको लेकर कोरोना से बचाव को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. चुनाव आयोग की तरफ से दिए गए दिशा निर्देश को एनडीआरएफ की ओर से लोगों को लगातार बताया जा रहा है.

महामारी से बचाव के उपाय
कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बताया कि इस अभियान के तहत 9वीं बटालियन एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने डिग्री कॉलेज सुपौल, पटना सिटी और झारखण्ड के राजधानी रांची में कोरोना वायरस महामारी से बचाव कार्यक्रम किया गया. इस विषय पर जन-जागरूकता कार्यक्रम चलाया और लोगों को शपथ दिलाया. वहीं, कमान्डेंट विजय सिन्हा ने लोगों को सलाह दी कि वर्तमान में कोरोना महामारी के दौरान मास्क एक सुरक्षा कवच के समान है. घर से निकलते समय मास्क का इस्तेमाल जरूर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details