बिहार

bihar

पटना: NDRF की बोट और ट्रैक्टर के जरिए कंकड़बाग में लोग कर रहे हैं सफर

By

Published : Oct 2, 2019, 12:11 AM IST

Updated : Oct 2, 2019, 8:23 AM IST

कंकड़बाग के मलाही पकड़ी इलाके में 3 से 4 फीट तक पानी जमा है. विशेष रूप से मलाही पकड़ी चौक और पाटलिपुत्र इंडोर स्टेडियम के पास 4 फीट से ज्यादा पानी है और वहां तक पहुंचना या वहां से निकलना किसी के लिए भी आसान नहीं है.

Patna

पटनाः राजधानी में डाकबंगला समेत कुछ प्रमुख सड़कों से पानी निकल चुका है. लेकिन कंकड़बाग और राजेंद्र नगर में बाढ़ जैसे हालात अभी भी बने हुए हैं. इन इलाकों में 3 फीट से 7 फीट तक पानी जमा है और ऐसी हालत में इनकी मदद के लिए एनडीआरएफ के बोट और ट्रैक्टर उपलब्ध कराए गए हैं. जो लोगों के लिए एक बड़ा सहारा बन गए हैं.

NDRF की बोट और ट्रैक्टर के जरिए कंकड़बाग में सफर कर रहे लोग

प्रशासन की ओर से लगाया गया राहत कैंप
कंकड़बाग के मलाही पकड़ी इलाके में 3 से 4 फीट तक पानी जमा है. विशेष रूप से मलाही पकड़ी चौक और पाटलिपुत्र इंडोर स्टेडियम के पास 4 फीट से ज्यादा पानी है और वहां तक पहुंचना या वहां से निकलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. मलाही पकड़ी के पास प्रशासन की ओर से राहत कैंप लगाया गया है. जहां एनडीआरएफ की 9वीं बटालियन मौजूद है. इसके साथ ही प्रशासन की ओर से ट्रैक्टर भी उपलब्ध कराए गए हैं. जिनसे लोग सफर कर रहे हैं.

पटना के कई ईलाकों में 3 से 4 फीट तक भरा पानी

ट्रैक्टर के जरिए भी लोगों को कराया जा रहा रेस्क्यू
मौके पर मौजूद लोगों ने एनडीआरएफ को लेकर सवाल उठाए और कहा कि बड़ी संख्या में ऐसी बोट भी है. जो सिर्फ ला कर रखी गई है और उसे चलाया नहीं जा रहा है. इधर एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट के बालचंद्र ने कहा कि लोगों को सिर्फ बोट ही नहीं बल्कि ट्रैक्टर के जरिए भी रेस्क्यू कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस बोट को कम गहराई वाले पानी में चलाना मुश्किल है. इसलिए जहां पानी की गहराई कम है. वहां हम लोग ट्रैक्टर के जरिए लोगों को रेस्क्यू करा रहे हैं.

Last Updated : Oct 2, 2019, 8:23 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

NDRF

ABOUT THE AUTHOR

...view details