बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार के बाढ़ प्रभावित 14 जिलों में NDRF की 23 टीमें हैं तैनात

एनडीआरएफ के कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के दिन-रात तत्पर हैं.

By

Published : Aug 9, 2020, 12:35 PM IST

patna
patna

पटना: प्रदेश में आई बाढ़ से निपटने के लिए 14 प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ की कुल 23 टीमें तैनात हैं. जिसमें सारण, पूर्वी चम्पारण, दरभंगा, समस्तीपुर, गोपालगंज, कटिहार, किसनगंज, अररिया, सुपौल, मधुबनी, पश्चिम चम्पारण, सिवान, वैशाली और मुजफ्फरपुर जिले शामिल हैं.

बिहटा स्थित 9वीं बटालियन एनडीआरएफ के कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि एनडीआरएफ की टीमें मुख्य रूप से सारण और दरभंगा जिले में राहत और बचाव कार्य में जुटी है. शेष बाढ़ प्रभवित जिलों में भी एनडीआरएफ की टीम तैनात हैं. स्थानीय प्रशासन की मदद से टीम अभी तक कुल 11,700 बाढ़ पीड़ितों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा चुकी है.

रात में भी बाढ़ पीड़ितों का मदद कर रही एनडीआरएफ की टीम

रात के अंधेरे में भी मदद
कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार की रात मोतिहारी जिले में तैनात एनडीआरएफ की टीम ने बंजरिया प्रखंडतर्गत बाढ़ग्रस्त सिसवनिया गांव में फंसे बीमार शिशु को उसके परिजन के साथ सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाई.

बाढ़ पीड़ितों को निकालती एनडीआरएफ की टीम

लगातार तत्पर है एनडीआरएफ
एनडीआरएफ की टीमें बाढ़ग्रस्त इलाकों में सिविल मेडिकल टीमों को भी मोटर बोट से पहुंचाने में मदद कर रही है. ताकि जरुरतमंद लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा मुहैया कराया जा सके. टीम के सदस्य को पीपी किट सहित बचाव के अन्य उपकरण दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details